Delhi Polls: गृह मंत्री अमित शाह ने थामी दिल्ली चुनाव की कमान, BJP को जीत दिलाने के लिए ऐसे बना रहे 'रणनीति'

दिल्ली विधानसभा चुनाव में बीजेपी के प्रचार के लिए पीएम मोदी (PM Narendra Modi) फरवरी के पहले सप्ताह में दो से तीन रैलियां करेंगे.

Delhi Polls: गृह मंत्री अमित शाह ने थामी दिल्ली चुनाव की कमान, BJP को जीत दिलाने के लिए ऐसे बना रहे 'रणनीति'

दिल्ली विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अमित शाह ने चुनावी प्रचार की कमान थाम ली है.

खास बातें

  • अमित शाह और जेपी नड्डा दिल्ली विधानसभा तुनाव की कमान संभाले हुए हैं
  • अरविंद केजरीवाल पर हमलावार है बीजेपी
  • कांग्रेस को चुनावी दौड़ से बाहर समझ रही है बीजेपी
नई दिल्ली:

गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Elections) के लिए पूरी तरह से बीजेपी (BJP) के चुनाव अभियान की कमान संभाल ली है. पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) के साथ शाह पूरे अभियान पर न सिर्फ बारीकी से नजर रख रहे हैं, बल्कि खुद चुनाव मैदान में उतरकर जमकर प्रचार भी कर रहे हैं. बीजेपी सूत्रों ने बताया है कि शाह सुबह से ही दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए कई बैठकों को बुलाकर सक्रिय हो जाते हैं. यह सिलसिला कई बार रात दो-तीन बजे तक चलता है. वे लगातार दिल्ली बीजेपी (Delhi-BJP) और केंद्रीय नेताओं से संपर्क में रहते हैं.

खुद शाह प्रचार भी कर रहे हैं. अब तक वे दो दर्जन से अधिक चुनावी सभाओं, नुक्कड़ सभाओं और रोड शो में हिस्सा ले चुके हैं. बीजेपी नेताओं के मुताबिक दिल्ली में चुनाव प्रचार खत्म होने तक हर रोज वे कम से कम तीन से चार जन सभाओं और रोड शो में हिस्सा लेंगे. जन सभाओं के बाद वे हर विधानसभा के लिए नियुक्त किए गए मॉनीटरों से रिपोर्ट लेते हैं. इसके साथ ही संसदीय क्षेत्र और विधानसभा क्षेत्र प्रभारियों से रिपोर्ट और फ़ीडबैक लिया जाता है. इसके बाद अगले दिन के लिए चुनावी मुद्दे और नारे तय होते हैं.

Delhi Polls: दिल्ली विधानसभा चुनाव में BJP को मिला अकाली दल का समर्थन

इसी फ़ीडबैक के आधार पर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और अमित शाह सुबह ट्वीट कर केजरीवाल (Arvind Kejriwal) सरकार को घेरते हैं. महिला सुरक्षा, स्कूलों की बुरी हालत जैसे मुद्दों पर केजरीवाल सरकार को कठघरे में खड़ा किया जा रहा है. दिन में बीजेपी के नेता इन्हीं मुद्दों को नुक्कड़ सभाओं और रैलियों में जनता के बीच ले जाते हैं.

शाह अपने भाषणों में केजरीवाल पर सीधा हमला कर रहे हैं. वे शाहीन बाग (Shaheen Bagh) मुद्दे को भी प्रमुखता से उठा रहे हैं. दिलचस्प बात ये है कि उनके भाषणों में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) या कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Congress President Sonia Gandhi) का जिक्र नहीं है. बीजेपी के रणनीतिकारों के मुताबिक बीजेपी इस लड़ाई में कांग्रेस को नहीं गिन रही है.

Newsbeep

BJP अध्यक्ष JP नड्डा का अरविंद केजरीवाल पर हमला- "न जन लोकपाल, न स्वराज, केवल अहंकार का राज"

बीजेपी अभी तक 1800 से अधिक छोटी-बड़ी सभाएं कर चुकी है. पार्टी का लक्ष्य दस हजा़र सभाएं करने का है. दो सौ सांसदों, कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों, पूर्व मुख्यमंत्रियों को प्रचार में लगाया गया है. पीएम मोदी (PM Narendra Modi) फरवरी के पहले सप्ताह में दो से तीन रैलियां करेंगे.

वीडियो- रैली में बोले अमित शाह- बटन इतने गुस्से से दबाना कि करंट शाहीन बाग में लगे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com