NDTV Khabar

दिल्ली भाजपा अपने सांसदों की लोकप्रियता जानने के लिए सर्वेक्षण कराएगी 

भाजपा राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अपने मौजूदा सांसदों की उनके लोकसभा क्षेत्रों में लोकप्रियता जानने के लिए सर्वेक्षण कराएगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली भाजपा अपने सांसदों की लोकप्रियता जानने के लिए सर्वेक्षण कराएगी 

भाजपा ने दिल्ली में सर्वे कराने का निर्णय लिया है.

नई दिल्ली : भाजपा राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अपने मौजूदा सांसदों की उनके लोकसभा क्षेत्रों में लोकप्रियता जानने के लिए सर्वेक्षण कराएगी. भाजपा ने 2014 के आम चुनाव में सभी सात सीटों पर जीत दर्ज की थी और 2019 में इस जीत को दोहराने के लिए भाजपा चुनौतियों का सामना कर रही है. दिल्ली में भाजपा के एक शीर्ष नेता के अनुसार सितंबर के पहले पखवाड़े में चुनाव पूर्व सर्वेक्षण एक कंसल्टेंसी कंपनी के द्वारा किया जाएगा. उन्होंने बताया, “ इस सर्वेक्षण से न केवल इन सात सीटों के सांसदों की स्वीकार्यता का पता चलेगा बल्कि इससे उनके द्वारा अपने-अपने क्षेत्रों में किए गए काम के साथ ही पिछले साढ़े चार साल में भाजपा सरकार की विभिन्न योजनाओं के क्रियान्वयन और कार्यक्रमों के प्रभाव का भी पता चलेगा''. 

क्या टूट रहा है एनडीए से एक और दल, बिहार में उपेन्द्र कुशवाहा ने दिया 'खीर' बनाने का फॉर्मूला 

इस सर्वेक्षण में भाजपा सासंदों द्वारा किए गए कामों और लोगों तक उनकी पहुंच के संबंध में सवाल रहेंगे. उन्होंने बताया कि सर्वेक्षण से मिले आंकड़ों को पार्टी की राष्ट्रीय इकाई और दिल्ली इकाई के साथ साझा किया जाएगा. भाजपा को दिल्ली में मुख्य तौर पर कांग्रेस और आप से चुनौती मिलेगी और इन पार्टियों के आंतरिक सर्वेक्षण में दावा किया गया है कि वे सात में से ज्यादातर सीटों पर जीत रहे हैं. पिछले लोकसभा चुनाव में दिल्ली में एक भी सीट नहीं जीत पाने वाली आम आदमी पार्टी ने पांच संसदीय क्षेत्रों के लिए प्रभारियों के नामों की घोषणा कर दी है जिन्होंने चुनाव पूर्व तैयारियां शुरू कर दी हैं.  

टिप्पणियां
वाजपेयी की अस्थियों के विसर्जन करने के दौरान नाव का संतुलन बिगड़ा, नदी में गिरे सांसद-विधायक और डीएम-एसपी

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement