NDTV Khabar

दिल्ली : राजौरी गार्डन विधानसभा उपचुनाव में लोगों ने नहीं दिखाई रुचि, मात्र 44 फीसदी वोट पड़े

240 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली : राजौरी गार्डन विधानसभा उपचुनाव में लोगों ने नहीं दिखाई रुचि, मात्र 44 फीसदी वोट पड़े

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

नई दिल्‍ली: रविवार को दिल्ली के राजौरी गार्डन विधानसभा के उपचुनाव के लिए वोटिंग हुई. यहां से आम आदमी पार्टी के विधायक जरनैल सिंह ने पंजाब से चुनाव लड़ने के लिए इस्तीफा दे दिया था. राजौरी गार्डन में सुबह सुस्त रफ्तार के साथ विधानसभा के उपचुनाव लिए वोटिंग शुरू हुई. पिछले साढ़े 3 साल में विधानसभा का यहां तीसरा चुनाव है. लोग इस बात से नाराज़ दिखे की यहां से आप विधायक जरनैल सिंह बीच में ही पंजाब चुनाव लड़ने चले गए. लोगों का कहना है कि यहां समस्याओं का अंबार है. वोट डालने आये कई लोगों ने कहा कि जरनैल सिंह ने हम लोगों से धोखा किया है, वो बीच में ही हमें छोड़कर पंजाब चुनाव लड़ने चले गए. कई लोगों ने कहा कि इलाके में सफाई, पार्किंग, हाउस टैक्स और महिलाओं की सुरक्षा जैसे बड़े मुद्दे हैं और वो इन्हीं को ध्यान में रखकर वोट डाल रहे हैं, तो कई लोग कांग्रेस पार्टी को सबसे बढ़िया विकल्प मानकर वोट डालने गए.

कांग्रेस पार्टी से उम्मीदवार मीनाक्षी चंदीला के ससुर नंगे पैर चलते दिखे. उनका कहना कि बहू के जीतने के बाद ही चप्पल पहनूंगा. वहीं मीनाक्षी चंदीला ने कहा कि उनके ससुर इस इलाके से 2 बार विधायक रह चुके हैं और उन्हें इस बात की पूरी उम्मीद है जनता उन्हें दिल खोलकर वोट दे रही है और उनका जीतना तय है. वहीं दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन भी वोट डालने आये, जीत का दम भरते दिखे. माकन का कहना था कि अब टक्कर कांग्रेस और बीजेपी के बीच है और कांग्रेस का जीतना तय है.

बीजेपी उम्मीदवार मनजिंदर जीत सिंह सिरसा का कहना है कि पूरे देश में मोदी लहर है और इस लहर में उनकी जीत पक्की है. उपचुनाव में अगर बीजेपी जीतती है तो दिल्ली में उसके 4 विधायक हो जाएंगे और अगर कांग्रेस तो उसका दिल्ली विधानसभा में खाता खुल जायेगा. वहीं तमाम आरोप झेल रही आम आदमी पार्टी के लिए ये जीत किसी चमत्कार से कम नहीं होगी. हालांकि पिछले चुनाव की तुलना में इस चुनाव में लोगों ने ज्यादा दिलचस्पी नहीं दिखाई. शाम 5 बजे तक महज़ 44 फीसदी ही वोट पड़े जबकि पिछले चुनाव में 74 फीसदी वोट पड़े थे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement