NDTV Khabar

दिल्‍ली : डीटीसी और क्‍लस्‍टर बसों में करें मेट्रो कार्ड का इस्तेमाल, मिलेगा 10 परसेंट का डिस्‍काउंट

दिल्ली सरकार ने फैसला किया है कि अब दिल्ली की सभी डीटीसी और क्लस्टर बसों में मेट्रो कार्ड के जरिए यात्रा करने पर 10 फीसदी का डिस्काउंट दिया जाएगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्‍ली : डीटीसी और क्‍लस्‍टर बसों में करें मेट्रो कार्ड का इस्तेमाल, मिलेगा 10 परसेंट का डिस्‍काउंट

कैबिनेट के फैसले की जानकारी देते उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया

नई दिल्‍ली: दिल्ली सरकार ने फैसला किया है कि अब दिल्ली की सभी डीटीसी और क्लस्टर बसों में मेट्रो कार्ड के जरिए यात्रा करने पर 10 फीसदी का डिस्काउंट दिया जाएगा. दिल्ली सरकार के कैबिनेट के फैसले की जानकारी देते हुए उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली की सभी डीटीसी और क्लस्टर बसों में मेट्रो कार्ड के जरिए इन दिनों यात्रा की जा रही है इसलिए सरकार ने फैसला किया है कि मेट्रो कार्ड से बसों में यात्रा करने पर 10 फ़ीसदी डिस्काउंट दिया जाएगा. सिसोदिया के मुताबिक इससे पब्लिक ट्रांसपोर्ट को भी बढ़ावा मिलेगा और लोगों के पैसे भी बचेंगे.

टिप्पणियां
उन्होंने दिल्ली समेत उत्तर भारत में खराब वायु गुणवत्ता को देखते हुए केंद्र सरकार और हरियाणा एवं पंजाब सरकारों से इसके लिए उपाय करने की अपील की. उन्होंने कहा, ‘‘केंद्र सरकार को हस्तक्षेप करना चाहिए. किसानों को सब्सिडी नहीं दी गई. यह केंद्र सरकार और राज्य सरकारों की विफलता है. उन्होंने कहा, ‘‘दिसंबर और जनवरी के आते ही दिल्ली समेत समूचा उत्तर भारत एक गैस चैम्बर में तब्दील हो जाता है.''

सिसोदिया ने कहा कि सरकार ने पिछले साल दिल्ली की हवा की गुणवत्ता में सुधार के लिए कई प्रयास किये थे. दिल्ली के पर्यावरण मंत्री इमरान हुस्सैन ने बुधवार को कहा था कि उपग्रह द्वारा ली गई ताजा तस्वीरों में दिख रहा है कि पराली जलाने का मामला खतरनाक स्तर तक पहुंच चुका है और इस पर जोर दिया कि इसे तुरंत बंद किया जाना चाहिए नहीं तो पूरे उत्तर भारत को गंभीर स्वास्थ्य खतरों का सामना करना होगा. उल्लेखनीय है कि दिल्ली में हवा की गुणवत्ता लगातार दूसरे दिन गुरुवार को भी ‘अत्यंत खराब' श्रेणी में बनी हुई है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement