NDTV Khabar

इस वजह से फिर छलका सीएम अरविंद केजरीवाल का 'दर्द', बोले- कोई बात नहीं, हमें काम करने से मतलब है, बस...

दिल्ली के आईटीओ पर बने स्काईवॉक के उद्घाटन को लेकर अब विवाद खड़ा हो गया है. आईटीओ स्थित बने स्काईवॉक का उद्घाटन 15 अक्टूबर को होना है, मगर इसके उद्घाटन कार्यक्रम के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को नहीं बुलाया गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इस वजह से फिर छलका सीएम अरविंद केजरीवाल का 'दर्द', बोले- कोई बात नहीं, हमें काम करने से मतलब है, बस...

अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: दिल्ली के आईटीओ पर बने स्काईवॉक के उद्घाटन को लेकर अब विवाद खड़ा हो गया है. आईटीओ स्थित बने स्काईवॉक का उद्घाटन 15 अक्टूबर को होना है, मगर इसके उद्घाटन कार्यक्रम के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को नहीं बुलाया गया है. खास बात ये है कि आईटीओ पर बने इस स्काईवॉक को दिल्ली सरकार के ही पीडब्ल्यूडी विभाग ने तैयार किया है, मगर बावजूद इसके इसमें न तो मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आमंत्रित किया गया है और न ही लोक कल्याण विभाग मंत्री को. हालांकि, इसके बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल चुप नहीं बैठे और उन्होंने कार्यक्रम में न बुलाए जाने का दर्द साझा किया और एक तरह से केंद्र सरकार पर तंज भी कसा. 

जीटीबी अस्पताल में दिल्ली के मरीजों के आरक्षण व्यवस्था को हाईकोर्ट ने किया खारिज

स्काईवॉक के उद्घाटन में न बुलाए जाने पर शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर तंज कसा. उन्होंने एक खबर को शेयर करते हुए लिखा- 'कोई बात नहीं. हमें तो काम करने से मतलब है. दिल्ली अच्छी बननी चाहिए. दिल्ली के लोगों की ज़िंदगी में सुधार होना चाहिए. बस. उद्घाटन आपको मुबारक.' बताया जा रहा है कि स्काईवॉक का उद्‌घाटन केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी के हाथों होगा और इस कार्यक्रम में दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल और कई बीजेपी नेता भी मौजूद रहेंगे. 
 
91js08poअरविंद केजरीवाल का ट्वीट

कोलकाता में विश्व का सबसे लंबा स्काईवॉक

बताया ये भी जा रहा है कि दिल्ली के किसी भी मंत्री को आईटीओ में बने स्काईवॉक के उद्धाटन समरोह के लिए निमंत्रण नहीं भेजा गया है.इसका कारण केंद्र और दिल्ली सरकार के बीच जारी अनबन को बताया जा रहा है. आमंत्रण में आम आदमी पार्टी के किसी भी मंत्री या विधायक का नाम नहीं है.

आमंत्रण के अनुसार, "आवास और शहरी मामलों का मंत्रालय आपको आईटीओ में 'डब्ल्यू' बिंदु पर स्थित स्काईवॉक और एफओबी (फुट ओवर ब्रिज) के उद्घाटन समारोह में आमंत्रित करता है. केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के राज्य मंत्री हरदीप सिंह 15 अक्टूबर दोपहर तीन बजे प्रगति मैदान मेट्रो स्टेशन के पास स्थित स्काईवॉक का उद्घाटन करेंगे। इस दौरान उपराज्यपाल अनिल बैजल और सांसद मीनाक्षी लेखी भी मौजूद होंगी."

पंजाब की सभी लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी 'आप', गठबंधन को लेकर केजरीवाल ने कही यह बात

टिप्पणियां
दिल्ली सरकार के लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) द्वारा निर्मित स्काईवॉक का उद्देश्य मथुरा रोड, तिलक मार्ग, बहादुर शाह जफर मार्ग और सिकंदर रोड पर पैदल यात्रियों की आवाजाही को आसान करना है.

VIDEO: प्रॉपर्टी इंडिया : मुंबई का सूना स्काइवॉक


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement