NDTV Khabar

दिल्ली में पेट्रोल-डीजल पर VAT कम करने के सवाल पर बोले केजरीवाल: हमने नहीं, केंद्र सरकार ने बढ़ाए

देश भर में बढ़ रही पेट्रोल-डीजल के दामों पर मोदी सरकार आलोचनाओं का सामना कर रही है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली में पेट्रोल-डीजल पर VAT कम करने के सवाल पर बोले केजरीवाल: हमने नहीं, केंद्र सरकार ने बढ़ाए

अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: देश भर में बढ़ रही पेट्रोल-डीजल के दामों पर मोदी सरकार आलोचनाओं का सामना कर रही है. मोदी सरकार तेल की कीमतों को लेकर लगातार विपक्ष के निशाने पर है. दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में पेट्रोल-डीजल पर वैट करने के लिए के सवाल पर कहा कि टैक्स दिल्ली सरकार ने नहीं, बल्कि केंद्र सरकार ने बढ़ाए हैं. 

अरविंद केजरीवाल की अधिकारियों को चेतावनी: अगर मोहल्ला क्लीनिकों में गड़बड़ियां मिलीं तो...

दिल्ली में पेट्रोल डीजल पर VAT कम करने के सवाल पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 'पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ने से चारों ओर महंगाई बढ़ गई है. एक ओर अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम कम हो रहे हैं, वहीं केंद्र सरकार अपना टैक्स बढ़ा रही है. हमने टैक्स नहीं बढाए हैं, टेक्स केंद्र सरकार को कम करने हैं. पिछले 3 सालों में केंद्र सरकार ने जितना भी टैक्स बढ़ाया है उसे वापस लिया जाना चाहिए. 

बता दें कि उधर, कांग्रेस ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार को घेरने के लिए आगामी 10 सितंबर को 'भारत बंद' आहूत किया है. कांग्रेस पार्टी का कहना है कि उसने अन्य विपक्षी पार्टियों से बात की है और ज्यादातर ने इसमें साथ देने का वादा किया है. कांग्रेस ने सामाजिक संगठनों और सामाजिक कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे 'भारत बंद' का समर्थन करें. 

टिप्पणियां
दिल्ली मेट्रो का आम आदमी की पहुंच से दूर होना बेहद दुखद : अरविंद केजरीवाल

कांग्रेस का कहना है कि ‘सोती हुई सरकार को जगाने के लिए’ उसकी ओर से आहूत 'भारत बंद' सुबह नौ बजे से दिन में तीन बजे तक होगा ताकि आम जनता को दिक्कत नहीं हो. पार्टी के संगठन महासचिव अशोक गहलोत ने संवाददाताओं से कहा, ''आज देश का कोई वर्ग खुश नहीं है. मंहगाई की मार ने सभी की कमर तोड़ दी है। पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम से सब परेशान हैं. हिंसा का माहौल भी है. हर कोई परेशान है.'
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement