NDTV Khabar

दिल्ली कांग्रेस का घरेलू काम धंधों को सील करने के विरुद्ध "हल्ला बोल" 

‘न्याय युद्ध’ अभियान के संयोजक और पूर्व कांग्रेस विधायक मुकेश शर्मा ने बताया कि इस अभियान के तहत हमने गुरुवार को पूर्वी दिल्ली के गांधीनगर में अपना पहला प्रदर्शन आयोजित किया था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली कांग्रेस का घरेलू काम धंधों को सील करने के विरुद्ध

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली: दिल्ली कांग्रेस शहर में घरों के अंदर छोटे मोटे व्यावसायिक काम-धंधों को "अवैध" रूप से सील करने के खिलाफ नौ सितंबर को त्रिनगर में "हल्ला बोल" रैली निकालेगी.‘न्याय युद्ध’ अभियान के संयोजक और पूर्व कांग्रेस विधायक मुकेश शर्मा ने बताया कि इस अभियान के तहत हमने गुरुवार को पूर्वी दिल्ली के गांधीनगर में अपना पहला प्रदर्शन आयोजित किया था और हमें व्यापक समर्थन मिला. उन्होंने आरोप लगाया कि त्रिनगर में एक मजदूर ठेकेदार ने खुदकुशी कर ली क्योंकि वह घरों में चलने वाले छोटे मोटे व्यावसायिक कामधंधों की "अवैध" सीलिंग से परेशान था. उन्होंने कहा कि बिहार के निवासी राम महतो की आत्महत्या के बाद चीजें बहुत बिगड़ गयी हैं. महतो अवैध सीलिंग से परेशान था.

टिप्पणियां
यह भी पढ़ें : दिल्ली में सीलिंग जारी रहेगी, सुप्रीम कोर्ट ने डीडीए को कहा - दादागिरी नहीं चलेगी

हालांकि पुलिस ने कहा कि महतो ने बकाये का भुगतान नहीं होने के कारण खुदकुशी की जिसका उसके सुसाइड नोट में भी जिक्र है. गौरतलब है कि दिल्ली में सीलिंग को लेकर पहले भी कांग्रेस व अन्य राजनीतिक पार्टी विरोध प्रदर्शन कर चुके हैं. सीलिंग के विरोध में दिल्ली में व्यापारियों के संगठन कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स ने कुछ दिन पहले ही बंद बुलाया था. उस दौरान दिल्ली के ज्यादातर बाज़ार बंद रहे. सीलिंग का सबसे ज्यादा असर अमर कॉलोनी में दिखा था. वहीं सीलिंग के मुद्दे पर मुख्यमंत्री केजरीवाल के घर होने वाली ऑल पार्टी मीटिंग में शामिल होने से दिल्ली बीजेपी ने इनकार कर दिया था. (इनपुट भाषा से) 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement