दिल्ली कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौधरी हिरासत में लिए गए, मजदूरों को बॉर्डर पर छोड़ने का आरोप

दिल्ली पुलिस ने रविवार को दिल्ली कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौधरी को हिरासत में लिया है.

दिल्ली कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौधरी हिरासत में लिए गए, मजदूरों को बॉर्डर पर छोड़ने का आरोप

अनिल चौधरी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर भी एक वीडियो शेयर किया

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस ने रविवार को दिल्ली कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौधरी को हिरासत में लिया. दिल्ली पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि अनिल चौधरी दिल्ली से मजदूरों को अपनी गाड़ियों में भरकर पुलिस पिकेट को पार करके उन्हें गाजीपुर तक पहुंचा रहे थे. ऐसा करने से गाजीपुर में मजदूरों की भीड़ एकत्रित होनी शुरू हो गई. जहां सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं किया जा रहा था. पुलिस के अनुसार यह नियम के विरुद्ध है. 

उन्होंने कहा कि सरकार ने प्रवासी मजदूरों के लिए रजिस्ट्रेशन जैसी दूसरी सुविधाएं शुरू की हैं. दिल्ली पुलिस ने दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी के खिलाफ केस दर्ज किया है. उनके खिलाफ आईपीसी 188, पेनेडेमिक एक्ट, डिज़ास्टर मैनेजमेंट एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है.आरोप है कि वे दिल्ली से मजदूरों को गाड़ियों में भरकर गाज़ीपुर बॉर्डर पर छोड़ रहे थे. किसी तरह की सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा था. ये ज़मानती अपराध है इसलिए उन्हें ज़मानत मिल जाएगी.

वहीं अनिल चौधरी ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो जारी किया है. यहां उन्होंने भी बताया कि उन्हें डिटेन किया गया. हालांकि चौधरी का कहना है कि उन्हें नहीं मालूम कि उन्हें किस वजह से गिरफ्तार किया गया है.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com