विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jun 14, 2020

दिल्ली सरकार का अहम फैसला, 10-49 बिस्तर क्षमता वाले नर्सिंग होम हुए Covid-19 हेल्थ सेंटर

दिल्ली सरकार ने 10-49 बिस्तर की क्षमता वाले सभी छोटे एवं मध्यम मल्टीस्पेशलिटी नर्सिंग होम को शनिवार को "कोविड-19 नर्सिंग" होम घोषित कर दिया है.  

Read Time: 3 mins
दिल्ली सरकार का अहम फैसला, 10-49 बिस्तर क्षमता वाले नर्सिंग होम हुए Covid-19 हेल्थ सेंटर
कोरोना बेड्स की किल्लत के मद्देनजर दिल्ली सरकार ने लिया ये फैसला
नई दिल्ली:

दिल्ली सरकार ने 10-49 बिस्तर की क्षमता वाले सभी छोटे एवं मध्यम मल्टीस्पेशलिटी नर्सिंग होम को शनिवार को "कोविड-19 नर्सिंग" होम घोषित कर दिया है. आधिकारिक बयान के मुताबिक, कोरोना वायरस के मरीजों के लिए बिस्तरों की संख्या में वृद्धि करने के मद्देनजर यह कदम उठाया गया है. आदेश के मुताबिक, केवल विशेष तौर पर आंख, कान एवं गले का इलाज करने वाले केंद्रों, डायलिसिस केंद्रों, प्रसव गृहों और आईवीएफ केंद्रों को इससे छूट दी गई है. इसमें कहा गया, " छोटे और मध्यम मल्टीस्पेशलिटी नर्सिंग होम (10 से 49 बिस्तर वाले) में कोविड और गैर-कोविड मरीजों के परस्पर एक-दूसरे के सपंर्क में आने से बचने के लिए और कोविड-19 के मरीजों के लिए बिस्तरों की संख्या बढ़ाने के तहत राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के ऐसे सभी नर्सिंग होम को कोविड-19 नर्सिंग होम घोषित किया गया है, जिनकी बिस्तर क्षमता 10-49 है."

आदेश के मुताबिक, ऐसे सभी नर्सिंग होम को आदेश जारी होने के तीन दिन के अंदर अपने कोविड बिस्तरों को तैयार रखना चाहिए, ऐसा करने में विफल रहने वालों को दिल्ली नर्सिंग होम पंजीकरण के नियमों के उल्लंघन का दोषी माना जाएगा. 

बता दें कि  देश की राजधानी दिल्ली में कोरोनावायरस (Coronavirus) का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है. शनिवार को संक्रमितों का आंकड़ा करीब 39 हजार तक पहुंच गया. शनिवार देर शाम जारी रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना के 2134 नए मरीज सामने आए जिसके बाद यहां संक्रमितों की कुल संख्या 38,958 हो गई. राजधानी में पिछले 24 घंटों में 1547 मरीज ठीक/डिस्चार्ज या माइग्रेट कर गए जो कि किसी भी एक दिन में ठीक होने वाले मरीजों की अब तक की सबसे बड़ी संख्या है. अब यहां ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 14,945 हो गई है. पिछले 24 घंटे में यहां कोरोना से हुई 57 और लोगों की मौत हो गई जिसके बाद मरने वालों का आंकड़ा 1271 हो गया है. फिलहाल दिल्ली में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 22,742 है.

Video: क्या दिल्ली में अब ज्यादा टेस्ट होंगे ?

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;