पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कोरोनावायरस के 25 नए मामले आए सामने, 97 पहुंची संक्रमितों की संख्या

Delhi Coronavirus Updates: देश में कोरोनावायरस का संक्रमण और इससे जान गंवाने वाले लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. इस बीच दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोनावायरस से संक्रमितों के 25 नए मामले सामने आए हैं.

पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कोरोनावायरस के 25 नए मामले आए सामने, 97 पहुंची संक्रमितों की संख्या

Delhi Coronavirus Updates: दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या 100 के करीब पहुंची.

नई दिल्ली:

Delhi Coronavirus Updates: देश में कोरोनावायरस का संक्रमण और इससे जान गंवाने वाले लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. इस बीच दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोनावायरस से संक्रमितों के 25 नए मामले सामने आए हैं. दिल्ली में अब कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 97 हो गई है. इस बीच दिल्ली सरकार ने कोरोनावायरस के फैलाव व पलायन को रोकने के लिए दिल्ली बॉर्डर को पूरी तरह से सील कर दिया गया है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि डीसी और डीसीपी को सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं कि उनके क्षेत्र में कोई सड़क पर न आए व पलायन न करे. सीएम ने कहा कि सरकारी राशन को बेचने पर जनकपुरी के एक दुकानदार को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया गया है.

मुख्यमंत्री ने सभी राशन दुकानदारों को इस विपदा की घड़ी में लोगों का हक मारने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी है. वहीं, दिल्ली सरकार ने लॉकडाउन की वजह से प्रभावित हो रही बच्चों की पढ़ाई को लेकर भी कई फैसले लिए हैं. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री ने बताया कि नर्सरी से 8वीं कक्षा तक के बच्चों को अगली कक्षा में प्रामेट किया जाएगा. 12वीं के बच्चों की प्रतिदिन दो विषय की ऑनलाइन कक्षाएं ली जाएंगी और बच्चें को डेटा पैकेज खरीदने के लिए पैसे भी दिए जाएंगे. कुछ दिन बाद 10वीं की कक्षाएं भी ऑनलाइन शुरू की जाएंगी.

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि शुक्रवार और शनिवार की शाम को कौशांबी में काफी लोग एकत्र हो गए थे और अफवाहें फैल गई थी कि वहां बसों का इंतजाम किया जा रहा है. वहां पर स्थिति थोड़ी खतरनाक हो गई थी, लेकिन रविवार से स्थिति काबू में आ गई है. दिल्ली में चारों तरफ सख्ती बढ़ा दी गई है. हर इलाके के डीसी और डीसीपी की जिम्मेदारी तय कर दी गई है कि उनके क्षेत्र में कोई भी अपने गांव जाने के लिए बाहर न निकले. पूरी दिल्ली के अंदर सख्ती की वजह से सड़क पर लोगों का आने का सिलसिला बंद हो गया है. मुझे यह खुशी है कि अब लोग अफवाहों पर कम ध्यान दे रहे हैं. चिंता का विषय यह है कि दिल्ली के आसपास के राज्यों से बॉर्डर पर अभी भी लोग दिल्ली के अंदर आने की कोशिश कर रहे हैं, ताकि वे दिल्ली को पार करके गाजियाबाद या नोएडा की तरफ निकल सकें. इसलिए दिल्ली के बॉर्डर पर उनको पुलिस और प्रशासन रोक रहा है और बॉर्डर पर गश्त काफी सख्त कर दी गई है. 
 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com