Delhi Earthquake: दिल्ली-एनसीआर में महसूस किए गए भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 4.6 मापी गई तीव्रता

Delhi Earthquake today: भूकंप के झटकों को महसूस कर लोग अपने घरों से बाहर निकल आए. रात करीब 9:08 बजे यह झटके महसूस किए गए.एनसीआर क्षेत्र नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम में झटके महसूस किए गए. हरियाणा और पंजाब में भी इसका असर देखा गया.

Delhi Earthquake: दिल्ली-एनसीआर में महसूस किए गए भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 4.6 मापी गई तीव्रता

Delhi Earthquake: रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.6 मापी गई.

नई दिल्ली:

शुक्रवार को दिल्ली और उसके आसपास के क्षेत्रों में भूकंप के झटके महसूस किए गए. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.6 मापी गई. भूकंप के झटकों को महसूस कर लोग अपने घरों से बाहर निकल आए. रात करीब 9:08 बजे यह झटके महसूस किए गए.एनसीआर क्षेत्र नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम में झटके महसूस किए गए. हरियाणा और पंजाब में भी इसका असर देखा गया.

भूकंप का केंद्र हरियाणा के रोहतक को बताया गया है. गौरतलब हैै कि कोरोना वायरस की महामारी के कारण 25 मार्च से देश में लॉकडाउन लागू किया है, उसके बाद से देश की राजधानी और इसके आसपास के क्षेत्रों में दो-तीन बार भूकंप के झटके महसूस किए जा चुके हैं. भूकंप के कारण जान-माल के नुकसान की कोई सूचना अभी नहीं मिली है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

विशेषज्ञों के अनुसार, भूकंप की तीव्रता यदि रिक्‍टर स्‍केल पर 5 या इससे अधिक होती तो काफी नुकसान हो सकता था. पिछले करीब एक माह में यह चौथी बार है जब दिल्‍ली और आसपास भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. सोशल मीडिया पर भी लोगों ने भूकंप के हल्‍के झटके महसूस करने के अपने अनुभव शेयर किए और जल्‍द ही #Earthquake टॉप ट्रेंड बन गया.

गुरुग्राम के निवासी कुणाल ओबराय ने एनडीटीवी के साथ अपना अनुभव शेयर करते हुए कहा-मेरे कमरे का टेबल, बेड और सीलिंग फेन हिल रहे थे. इसक असर करीब सात से आठ सेकंड तक रहा.