Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

केजरीवाल की मांग पर दिल्ली चुनाव आयुक्त ने मुख्य चुनाव आयुक्त से सलाह मांगी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
केजरीवाल की मांग पर दिल्ली चुनाव आयुक्त ने मुख्य चुनाव आयुक्त से सलाह मांगी
नई दिल्ली:
टिप्पणियां

दिल्ली के चुनाव आयुक्त एस के श्रीवास्तव ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ईवीएम से जुड़ी मांग और आरोप को मुख्य चुनाव आयुक्त नसीम जैदी के पास भेज दिया है. दरअसल 12 अप्रैल को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के चुनाव आयुक्त को चिट्ठी लिखकर तीन मांगे की थी. एक कि राजस्थान से EVM मंगाने का आदेश वापस लिया जाए क्योंकि उनमें गड़बड़ी है. दूसरा यह कि राष्ट्रीय और राज्य स्तर की पार्टियों को कुछ EVM को तकनीकी रूप से परखने का मौका मिले और तीसरा यह कि MCD चुनाव सिर्फ VVPAT से करवाये जाएं.

इसके बाद खुद केजरीवाल शुक्रवार शाम दिल्ली चुनाव आयुक्त एस के श्रीवास्तव से मिले और अपनी तीन मांगों को तो चुनाव आयुक्त के सामने रखा ही साथ ही 2006 से पहले की EVM के इस्तेमाल पर सवाल उठाए. उन्होंने मांग की कि जब तक VVPAT का इंतज़ाम ना हो जाये तब तक महीने दो महीने के लिए MCD चुनाव टाले जाएं. इसके बाद दिल्ली चुनाव आयुक्त ने केजरीवाल को चिट्ठी लिखकर बताया कि आपकी चिट्ठी को मुख्य चुनाव आयुक्त के पास भेजकर उनसे मार्गदर्शन और सलाह मांगी गई है.




Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... दिल्ली हिंसा: आधी रात CM केजरीवाल के घर के बाहर JNU और जामिया के छात्रों ने किया प्रदर्शन, पुलिस ने बरसाई पानी की बौछारें

Advertisement