तबलीगी जमात से लौटने वाले पूर्व कांग्रेस पार्षद ने छुपाई बात, परिवार समेत कोरोना पॉजिटिव पाए गए तो पुलिस ने दर्ज किया केस

दिल्ली के द्वारका थाना क्षेत्र में लॉकडाउन के दौरान क्वारंटीन का पालन नहीं करने पर मरकज से लौटे एक पूर्व पार्षद के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है.

तबलीगी जमात से लौटने वाले पूर्व कांग्रेस पार्षद ने छुपाई बात, परिवार समेत कोरोना पॉजिटिव पाए गए तो पुलिस ने दर्ज किया केस

मरकज़ से लौटे एक पूर्व पार्षद का पूरा परिवार कोरोना पॉजिटिव- प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

दिल्ली के द्वारका थाना क्षेत्र में लॉकडाउन के दौरान क्वारंटीन का पालन नहीं करने पर मरकज से लौटे एक पूर्व पार्षद के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है. नफजगढ़ के दीनपुर गांव से कांग्रेस के पूर्व पार्षद को स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा उन्हीं के घर में होम क्वारंटीन के लिए निर्देश दिया गया था. जांच अधिकारी के निरीक्षण के दौरान उन्हें उनके निवास स्थान पर नहीं पाया गया. बाद में पूछताछ के दौरान पता चला कि उन्होंने अपनी पिछली यात्रा और तबलीगी जमात में शामिल होने के बारे नहीं बताया था. उनके कॉल डिटेल रिकॉर्ड्स और जांच के बाद पुलिस ने यह पाया गया कि वह मार्च में मरकज निज़ामुद्दीन गए थे, जहां वह तबलीगी जमात में शामिल हुए थे. अब मेडिकल जांच में पूर्व पार्षद, उनकी पत्नी (जो वर्तमान में क्षेत्र पार्षद हैं) और उनकी बेटी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

पुलिस का कहना है कि उनकी लापरवाही के कारण, दक्षिण-पश्चिम दिल्ली में उनके गांव दीनपुर को अब एक कंटेनमेंट जोन (नियंत्रण क्षेत्र) घोषित कर दिया गया है और वहां के निवासियों को बाहर निकलने से मना किया है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने एनडीटीवी को बताया, "इन तीनों को अंबेडकर अस्पताल में भर्ती कराया गया है." उनके अनुसार, जब पिछले महीने मरकज निजामुद्दीन में तबलीगी जमात में शामिल होने की सूचना मांगी गई, तो पूर्व पार्षद ने उसे छिपा लिया था. बाद में, उन्हें कोरोना वायरस के लक्षण मिले और पॉजिटिव पाए गए.

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "जब हम पूछताछ कर रहे थे, तो वह लक्षण भी नहीं दिखा रहा था. लेकिन बाद में जब हमने तकनीकी जांच की, तो मालूम पड़ा कि वह तब्लीगी जमात के दौरे पर गए थे.'' अधिकारी ने कहा कि करीब 250 घरों वाले दीनपुर गांव को सील कर दिया गया है. उन्होंने कहा, "सभी ग्रामीणों को घर के अंदर रहने की सलाह दी गई है. यहां तक कि आवश्यक आपूर्ति के लिए उन्हें सरकारी एजेंसियों से संपर्क करने के लिए कहा गया है."

बता दें कि देश की राजधानी दिल्ली में कोरोनावायरस (COVID-19) से मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. दिल्ली में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 720 हो गई है. दिल्ली में अब कोरोना से मरने वालों की संख्या 12 हो गई है, वहीं 25 लोग अबतक इससे ठीक हुए हैं. कोरोना संक्रमित 720 लोगों में से 430 मरकज से जुड़े मामले हैं. इसके साथ-साथ दिल्ली में कोरोना के हॉटस्पॉट की संख्या भी बढ़ गई है. अब दिल्ली में कोरोना के हॉटस्पॉट की संख्या 25 हो गई है, जबकि बुधवार तक यह संख्या 20 थी.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com