NDTV Khabar

दिल्ली: 'स्पेशल 26' की तर्ज पर डाली इनकम टैक्‍स की रेड, लोगों ने पहले पीटा, फिर किया पुलिस के हवाले

पुलिस की जांच में पता चला है कि ये सभी लोग फ़र्ज़ी हैं, इनमें से कोई भी इनकम टैक्स डिपार्टमेंट में नहीं है.

1934 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली: 'स्पेशल 26' की तर्ज पर डाली इनकम टैक्‍स की रेड, लोगों ने पहले पीटा, फिर किया पुलिस के हवाले

गिरफ्तार लोगों में एक फ़र्ज़ी IRS ऑफिसर भी है

नई दिल्‍ली: रविवार सुबह 9 बजे करीब दो गाड़ियों में सवार करीब 7 लोग दिल्‍ली के मालवीय नगर के बी1/26 ग्राउंड फ्लोर में एंट्री करते हैं. इनमें से एक स्कोर्पियो कार में भारत सरकार भी लिखा हुआ था. ये लोग खुद को इनकम टैक्स के अफसर बताकर घर में रेड शुरू कर देते हैं.

रेड मालवीय नगर में दिल्ली इलेक्ट्रिक्स के मालिक रमेश चंद के यहां हो रही थी. जब घरवालों ने इनसे रेड के वारंट की बात की तो ये टालते रहे, इनसे इनका आईकार्ड मांगा तो भी टालते रहे. इसके बाद इन्होंने घर में लगे सीसीटीवी कैमरों को बंद करवाना चाहा जिसके बाद घरवालों को शक हुआ कि ये असली इनकम टैक्स से हैं भी या नहीं.

यह भी पढ़ें: दिल्‍ली : लूट एंड स्नैचिंग प्राइवेट लिमिटेड का धंधा करने वाले बाप-बेटे गिरफ्तार

इसके बाद आरडब्ल्यू के प्रेसिडेंट भी इनके घर पहुंचे और जब इनसे कागजात दिखाने को बोला तो ये लोग मना करते रहे. फिर एक इनकम टैक्स अफसर से जब इलाके के लोगों ने रेड डालने वालों की फोन पर बात कराई तो वो जवाब नहीं दे पाए. इसी बीच रेड के नाम पर लूटपाट के शक पर इलाके के लोगों ने रेड डालने आए लोगों की जमकर धुनाई कर दी.

पुलिस की जांच में पता चला है कि ये सभी लोग फ़र्ज़ी हैं, इनमें से कोई भी इनकम टैक्स डिपार्टमेंट में नहीं है. जो लोग पकड़े गए हैं उनमें से एक फ़र्ज़ी IRS ऑफिसर भी है जो इस छापेमारी टीम का मुखिया था. अभी तक कुल 6 लोग पकड़े गए हैं जो इस इस टीम के मेंबर थे. पुलिस की जांच इस मामले में जारी है.

VIDEO: दिल्ली: 'स्पेशल 26' की तर्ज पर डाली इनकम टैक्‍स की रेड, हो गई जमकर पिटाई


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement