NDTV Khabar

दिल्ली में आग लगने से गर्भवती महिला समेत पांच की मौत, चार घायल

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली में आग लगने से गर्भवती महिला समेत पांच की मौत, चार घायल

तेज गर्मी शुरू होते ही दिल्ली में आगजनी की घटनाएं बढ़ गई हैं (प्रतीकात्मक चित्र)

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में पिछले 24 घंटों के दौरान आग लगने की तीन अलग-अलग घटनाओं में सात महीने की गर्भवती एक महिला सहित पांच लोगों की झुलसने से मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गये. 

दमकल सेवा के अधिकारियों के मुताबिक, पहली घटना बाहरी दिल्ली के सुल्तानपुर इलाके में हुई जिसमें चार मंजिला एक इमारत में सात महीने की एक गर्भवती महिला और उसकी भतीजी की आग में झुलसने से मौत हो गई. आग सुबह करीब चार बजे लगी थी. इस मकान में आग लगने से अंजली (28) और अदिति (13) की मौत हो गई. इस घटना में अंजलि की बेटी तविस्का (8) घायल हो गई और उसकी हालत गंभीर है. पुलिस ने बताया कि यह घटना एयरकंडीशन का कंप्रेसर फटने के कारण हुई थी. 

एक अन्य घटना में, मालवीय नगर के एक गोदाम में भीषण आग लगने से 50 साल के एक व्यक्ति की मौत हो गई. इस आग में आसपास की 30 झुग्गियां भी जलकर खाक हो गईं. मृतक की पहचान अशोक गुप्ता के रूप में हुई है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने घटनास्थल का दौरा किया और पीड़ितों से मुलाकात की.

टिप्पणियां
तीसरी घटना दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के श्रीनिवासपुरी इलाके में कल रात करीब आठ बज कर 20 मिनट पर गैस रिसाव के करण आग लगने की खबर है. जिस समय आग लगी उस समय पीड़ित वासुदेव और उसका बेटा अजरुन खाना बना रहे थे. दोनों 80 फीसदी फीसदी जल गए हैं और अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement