दिल्ली : रेलवे ट्रैक पर मिले महिला और 2 बच्चियों के कटे हुए शव, एक साल का मासूम बिलखता मिला

दिल्ली के मंडावली रेलवे स्टेशन पर एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है. जहां रेलवे ट्रैक पर 2 बच्चियों और उसकी मां के शव कटे हुए मिले जबकि एक साल का मासूम बच्चा बिलखता हुआ मिला.

दिल्ली : रेलवे ट्रैक पर मिले महिला और 2 बच्चियों के कटे हुए शव, एक साल का मासूम बिलखता मिला

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

दिल्ली के मंडावली रेलवे स्टेशन पर एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है. जहां रेलवे ट्रैक पर 2 बच्चियों और उसकी मां के शव कटे हुए मिले जबकि एक साल का मासूम बच्चा बिलखता हुआ मिला. इसे चमत्कार ही कहेंगे कि ट्रेन गुजरने के बाद भी उसकी जान बच गयी. शुरुआती जांच में यह मामला सुसाइड का लग रहा है.

डीसीपी रेलवे हरेंद्र सिंह के मुताबिक बीती रात करीब 3 बजकर 40 मिनट पर आंनद विहार रेलवे स्टेशन के आरपीएफ स्टाफ और पुलिस को जानकारी मिली कि एक महिला के साथ 2 बच्चों के शव मंडावली रेलवे स्टेशन के पास रेलवे ट्रेक पर पड़े हैं. जब अधिकारी मौके पर गए तो देखा कि करीब 30 साल की महिला और दो बच्चियों की ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो चुकी थी और वहां करीब एक साल का बच्चा जिंदा था जो रेलवे ट्रेक पर बैठा बिलख रहा था.

फौरन उस रोते हुए बच्चे को उठाकर अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उसकी हालत ठीक है. बाकी 3 शवों के पास से एक मोबइल फोन बरामद हुआ. जांच में महिला की पहचान हुई, जो मंडावली इलाके की रहने वाली थी. मृतकों में उसकी 5 और 6 साल की 2 बेटियां हैं. पुलिस के मुताबिक महिला का पति ई-रिक्शा चलाता है.

बुधवार देर शाम जब वो काम से वापस लौटा तो उसे पता चला की उसकी पत्नी बच्चों के साथ गायब है. मृतक महिला के पति से पूछताछ जारी है, शुरुआती जांच में शक है कि पति और पत्नी में घरेलू कलह था जिसकी वजह से महिला ने तीनों बच्चों के साथ आत्महत्या करनी चाही, लेकिन एक साल का बेटा जिंदा बच गया और बाकी तीन लोगों की किसी ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गई. ये चमत्कार ही है कि 1 साल का बच्चा रेलवे ट्रेक पर ट्रेन गुजरने के बाद ज़िंदा बच गया.

(आत्‍महत्‍या किसी समस्‍या का समाधान नहीं है. अगर आपको सहारे की जरूरत है या आप किसी ऐसे शख्‍स को जानते हैं जिसे मदद की दरकार है तो कृपया अपने नजदीकी मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य विशेषज्ञ के पास जाएं.)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हेल्‍पलाइन नंबर:
AASRA: 91-22-27546669 (24 घंटे उपलब्ध)
स्‍नेहा फाउंडेशन: 91-44-24640050 (24 घंटे उपलब्ध)
वंद्रेवाला फाउंडेशन फॉर मेंटल हेल्‍थ: 1860-2662-345 और 1800-2333-330 (24 घंटे उपलब्ध)
iCall: (555)123-456 (सोमवार से शनिवार तक उपलब्‍ध: सुबह 8:00 बजे से रात 10:00 बजे तक)
एनजीओ: 18002094353 दोपहर 12 बजे से रात 8 बजे तक उपलब्‍ध)

Video: विदेश मंत्रालय की रिटायर्ड महिला अधिकारी की हत्या का मामला सुलझा