NDTV Khabar

दिल्ली में 1000 से ज्यादा लोगों से ठगी करने वाले गिरफ्तार, कीर्ति नगर में चलाते थे कॉल सेंटर

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली में 1000 से ज्यादा लोगों से ठगी करने वाले गिरफ्तार, कीर्ति नगर में चलाते थे कॉल सेंटर
नई दिल्ली:
टिप्पणियां

कीर्ति नगर थाने की पुलिस ने ओमप्रकाश, मनीष रे और अंकित रहेजा नाम के आरोपियों को गिरफ्तार कर इंश्योरेंस पॉलिसी और बोनस देने के नाम पर ठगी करने वाले एक बड़े गिरोह का पर्दाफाश किया है. इन आरोपियों का उत्तम नगर में एक कॉल सेंटर भी था जिसके जरिये लोगों को फ़ोन करके फंसाया जाता था, इस कॉल सेंटर में 50 से ज्यादा लोग काम करते थे.
 

kirti nagar call center

पुलिस के मुताबिक कुछ दिन पहले स्किल डेवलपमेंट मंत्रालय के निदेशक दिनेश निझावन ने शिकायत की थी कि कुछ लोगों ने नए इंश्योरेंस खुलवाने और उसमें बढ़िया बोनस देने का झांसा देकर उनसे 2 लाख 10 हज़ार रुपये ठग लिए. ये पैसे उन्होंने फ़ोन और बताये गए एक अकॉउंट में जमा किये थे. पुलिस ने जांच के बाद उत्तम नगर के कॉल सेंटर में छापा मारा और इस गोरखधंधे में शामिल 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में पता चला कि आरोपी असली इंश्योरेंस पॉलिसी का डाटा चोरी कर लोगों से संपर्क करते हैं और पैसे ऐंठते हैं.

पैसा जमा करने के लिए इन लोगों ने फ़र्ज़ी कंपनियों के नाम से अलग अलग बैंकों में कई बैंक अकॉउंट खुलवा रखे हैं. एक खाते में ज्यादा पैसा आने के बाद उसमें लेन देन बंद कर देते थे. ये कई इलाकों में अपने कॉल सेंटर भी खोल चुके हैं. इस तरह इन लोगों ने 1000 से ज्यादा लोगों को करीब ढ़ाई करोड़ का चूना लगाया है.




Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement