25 लाख रुपये से ज्यादा के नकली नोट छापने वाले गैंग को दिल्ली पुलिस ने यूं धर दबोचा

दिल्ली पुलिस ने 4 लोगों के एक ऐसे गैंग का पर्दाफाश किया है जो पीलीभीत में एक घर में 100 और 200 रुपये के नकली नोट छापते थे.

25 लाख रुपये से ज्यादा के नकली नोट छापने वाले गैंग को दिल्ली पुलिस ने यूं धर दबोचा

दिल्ली : 25 लाख से ज्यादा के नकली नोट छापने वाला गैंग पकड़ा गया

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने 4 लोगों के एक ऐसे गैंग का पर्दाफाश किया है जो पीलीभीत में एक घर में 100 और 200 रुपये के नकली नोट छापते थे. यूपी, दिल्ली और एनसीआर में ये लोग 25 लाख रुपये से ज्यादा के नकली नोट खपा चुके हैं. इस गैंग से 100 रुपये के 1,34,000 रुपये कीमत के नकली नोट बरामद हुए.

दिल्ली में आंधी-तूफान के साथ भारी बारिश, कई इलाकों में जलजमाव

गिरफ्तार लोगों में मोहम्मद अज़ीम खान, अकील अहमद, डॉक्टर अकील और नितिन पटेल हैं. स्पेशल सेल के डीसीपी संजीव यादव के मुताबिक 30 अगस्त को आईएसबीटी बस अड्डे के पास एक सूचना के बाद अज़ीम और अक़ील अहमद को पकड़ा गया. इनके पास से एक लाख 20 हजार रुपये के नकली नोट मिले. ये लोग यह नोट दिल्ली में किसी को देने आए थे. इनसे पूछताछ के बाद 2 सितंबर को इनके साथी डॉक्टर अक़ील को 4,000 रुपये के नकली नोटों के साथ गिरफ्तार किया गया.

फिर, इनकी निशानदेही पर 4 सितंबर को पीलीभीत में नितिन पटेल के यहां छापेमारी हुई. नितिन पटेल के घर से 10 हज़ार के नकली नोट मिले और नितिन पटेल को गिरफ्तार कर लिया गया. इसके अलावा नकली नोट छापने का सामान जैसे कंप्यूटर और प्रिंटर बरामद हुए. इसके अलावा 20 हज़ार रुपये के नकली नोट और मिले तो पूरी तरह तैयार नहीं हुए थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों पर बोले CM केजरीवाल, 'घबराने की जरूरत नहीं, स्थिति नियंत्रण में'

पूछताछ में पता चला कि ये गैंग इस गोरखधंधे में 2012 से है और दिल्ली एनसीआर के अलावा यूपी में 100 और 200 रुपये के नकली नोट छापकर लगातार सप्लाई कर रहा है. आरोपी नितिन पटेल एक बार पहले भी पत्नी के साथ नकली नोटों के मामले में पीलीभीत में गिरफ्तार हो चुका है.