NDTV Khabar

1000 से ज्यादा स्कूल में समर कैंप लगाएगी दिल्ली सरकार

गर्मियों की छुट्टियों में अब सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों भी पढ़ाई से इतर अपने हुनर जैसे डांस, खेल-कूद, संगीत, कला आदि को समर कैंपों में तराशने का मौका मिलेगा. दिल्ली सरकार 1000 से अधिक स्कूलों में छठीं कक्षा के छात्रों के लिए समर कैप का आयोजन कर रही है.

211 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
1000 से ज्यादा स्कूल में समर कैंप लगाएगी दिल्ली सरकार

समर कैंप में बच्चों में छिपी प्रतिभा को निखारने का मौका दिया जाता है

नई दिल्ली:

गर्मियों की छुट्टियों में अब सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों भी पढ़ाई से इतर अपने हुनर जैसे डांस, खेल-कूद, संगीत, कला आदि को समर कैंपों में तराशने का मौका मिलेगा. दिल्ली सरकार 1000 से अधिक स्कूलों में छठीं कक्षा के छात्रों के लिए समर कैप का आयोजन कर रही है. सरकार का लक्ष्य बच्चों के सीखने के कौशल में सुधार लाना है.

दिल्ली सरकार के स्कूलों में पिछले साल 551 कैंप का आयोजन किया गया था जिसमें 50,000 से ज्यादा छात्रों ने हिस्सा लिया था. छठी कक्षा में आए बच्चों के लिए समर कैंप आज से 1,024 स्कूलों में शुरू हुए और यह तीन जून तक चलेंगे.

टिप्पणियां

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि पिछले साल समर कैंप को लाया गया था ताकि अन्य स्कूलों से आने वाले बच्चे को नए शैक्षिक सत्र और वातावरण का सामना करने में मदद मिल सके. वे हमारे इस विचार के भी अनुकूल हैं कि स्कूल सिर्फ पढ़ने के एक स्थान के अलावा भी कुछ हैं.


(इनपुट भाषा से भी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement