NDTV Khabar

दिल्ली हाईकोर्ट से कन्हैया कुमार को राहत, अब नहीं देना होगा जुर्माना

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र अध्यक्ष कन्हैया कुमार के खिलाफ जेएनयू प्राधिकार द्वारा लगाए जुर्माने को दिल्ली हाईकोर्ट ने रद्द कर दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली हाईकोर्ट से कन्हैया कुमार को राहत, अब नहीं देना होगा जुर्माना

फाइल फोटो

खास बातें

  1. दिल्ली हाई कोर्ट से JNU को झटका
  2. कन्हैया कुमार के खिलाफ कार्रवाई को बताया 'तर्कहीन'
  3. जेएनयू द्वारा लगाए गए जुर्माने को दिल्ली हाईकोर्ट ने रद्द कर दिया है
नई दिल्ली: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र अध्यक्ष कन्हैया कुमार के खिलाफ जेएनयू प्राधिकार द्वारा लगाए जुर्माने को दिल्ली हाईकोर्ट ने रद्द कर दिया है. दिल्ली हाईकोर्ट ने भारत विरोधी कथित नारेबाजी की एक घटना के सिलसिले में जेएनयू के अपीलीय प्राधिकार द्वारा विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र कन्हैया कुमार के खिलाफ लगाए जुर्माने के आदेश को शुक्रवार को निरस्त कर करते हुए कहा कि जेएनयू कार्यालय का आदेश अनगिनत बिंदुओं पर टिकने योग्य नहीं है. जिसके बाद विश्वविद्यालय के वकील ने दलील दी कि वह इस फैसले को वापस ले रहे हैं. 

यह भी पढ़ें:JNU के फैसले के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंचे कन्हैया कुमार, पढ़ें क्‍या है पूरा मामला

टिप्पणियां
अदालत ने यह विषय अपीलीय प्राधिकार को सौंपते हुए उसे नये सिरे से कानून के मुताबिक कार्यवाही शुरू करने को कहा. गौरतलब है कि 2016 में इस घटना के तहत एक कार्यक्रम में कथित तौर पर भारत विरोधी नारे लगाए गए थे. जिसके बाद जेएनयू प्रशासन ने कुमार को अनुशासनहीनता दोषी ठहराया था और उन पर 10 हजार रूपए का जुर्माना भी लगाया था. 

VIDEO: बड़ी ख़बर: हाईकोर्ट ने JNU को दिखाया आईना
प्रशासन के फैसले के बाद  कुमार ने मुख्य प्रॉक्टर के जरिए जारी किए गए इस फैसले को कोर्ट में चुनौती देते हुए रद्द करने की मांग की थी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement