दिल्ली के सूर्या होटल में हो सकेगा COVID-19 मरीज़ों का इलाज, HC का केजरीवाल सरकार के हक में फैसला

दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली सरकार के पक्ष में फैसला दिया है. इस फैसले के बाद अब यह होटल पास के ही होली फैमिली हॉस्पिटल का हिस्सा बन जाएगा, जहां पर मरीजों का इलाज होगा.

दिल्ली के सूर्या होटल में हो सकेगा COVID-19 मरीज़ों का इलाज, HC का केजरीवाल सरकार के हक में फैसला

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल करेंगे होटल का दौरा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले से दिल्ली सरकार को अहम जीत मिली है. दिल्ली का नामी होटल सूर्या दिल्ली सरकार को मिल गया है. अब यह होटल पास के ही कोरोना हॉस्पिटल होली फैमिली हॉस्पिटल के साथ सबद्ध (Attach) होगा.  आज दोपहर 12:00 बजे राज्य के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) इस होटल का दौरा करेंगे. दिल्ली में COVID-19 मरीज़ों की बढ़ती हुई संख्या को देखते हुए सरकार ने पिछले महीने के अंत में कुछ होटलों को बड़े अस्पतालों से जोड़ने के आदेश जारी किए थे. 

दरअसल 29 मई को दिल्ली सरकार ने आदेश जारी करके कोरोना के इलाजे में लगे बड़े हॉस्पिटल के साथ चार और पांच सितारा होटल अटैच कर दिए थे. इन होटलों को असल में हॉस्पिटल का एक्सटेंशन बनाने के आदेश दिए थे लेकिन होटल सूर्या ने दिल्ली सरकार का आदेश नहीं माना और दिल्ली हाई कोर्ट में अपील की थी. 

दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली सरकार के पक्ष में फैसला दिया है. इस फैसले के बाद अब यह होटल पास के ही होली फैमिली हॉस्पिटल का हिस्सा बन जाएगा, जहां पर मरीजों का इलाज होगा. दिल्ली सरकार ने पहले ही इस तरह के इलाज के लिए रेट तय किए हुए हैं.

Newsbeep

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 43 हजार के करीब पहुंच गया है. दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के 1647 नए मामले सामने आए हैं और इस दौरान सबसे ज्यादा 73 मरीजों की मौत हुई है. दिल्ली में कोरोना के अब तक 42829 मामले हो गये हैं. बीते 24 घंटे में 604 मरीज ठीक भी हुए हैं, वहीं अब तक कुल 16427 मरीजों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी मिली है. पिछले 24 घंटों में 73 मरीजों की मौत हुई जो कि 24 घंटे में अब तक सबसे ज़्यादा है. दिल्ली में अब तक 1400 मरीजों की मौत हुई है.

वीडियो: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन अस्पताल में भर्ती, होगा कोविड-19 टेस्ट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com