IGI Airport Delhi: दिल्ली एयरपोर्ट पर पुलिस को मिली बम होने की झूठी अफवाह, कॉल करने वाले की हुई पहचान

IGI Airport Terminal 2: दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सोमवार की रात करीब 9 बजे बम होने की झूठी सूचना मिलने के बाद पुलिस व सुरक्षाबल की टीम हाई अलर्ट पर तैनात हो गई.

IGI Airport Delhi: दिल्ली एयरपोर्ट पर पुलिस को मिली बम होने की झूठी अफवाह, कॉल करने वाले की हुई पहचान

Delhi’s IGI Airport: दिल्ली एयरपोर्ट पर बम की सूचना मिलने पर सुरक्षा बल की तैनाती

खास बातें

  • दिल्ली एयरपोर्ट पर मिली बम होने की झूठी अफवाह
  • करीब एक घंटा 10 मिनट तक एयरपोर्ट प्रभावित रहा
  • सूचना मिलते ही IGI एयरपोर्ट के प्रस्थान क्षेत्र को तत्काल खाली करा लिया
नई दिल्ली:

दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट (IGI Airport Terminal 2) पर सोमवार की रात करीब 9 बजे बम होने की झूठी सूचना मिलने के बाद पुलिस व सुरक्षाबल की टीम हाई अलर्ट पर तैनात हो गई. करीब एक घंटा 10 मिनट तक एयरपोर्ट प्रभावित रहा. अधिकारियों के मुताबिक दिल्ली पुलिस को सोमवार की रात 8 बजकर 49 मिनट पर बम होने की जानकारी फोन पर मिली. सूचना मिलते ही इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के प्रस्थान क्षेत्र को तत्काल खाली करा लिया गया और सभी यात्रियों को गेट नंबर चार पर भेज दिया गया जबकि यहां आने वाले यात्रियों को विमानों के अंदर ही रोक दिया गया. एयरपोर्ट पर परिचालन करीब 70 मिनट के लिए प्रभावित रहा. अधिकारियों ने बताया कि इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के प्रस्थान क्षेत्र को तत्काल खाली करा लिया गया और सभी यात्रियों को गेट नंबर चार पर भेज दिया गया जबकि यहां आने वाले यात्रियों को विमानों के अंदर ही रोक दिया गया.

एयरपोर्ट में भरा बारिश का पानी, Video देख लोग बोले - ये है देश का सबसे खराब हवाईअड्डा

उन्होंने बताया, “बम निरोधक दस्ता (बीडीएस) और केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) ने करीब एक घंटे की गहन तलाश के बाद सूचना अफवाह साबित हुई.” हवाईअड्डा पुलिस उपायुक्त संजय भाटिया ने कहा कि सभी पक्षों को तत्काल सूचित एवं चौकस कर दिया गया. उन्होंने कहा, “टर्मिनल 2 की व्यापक जांच की गई. समग्र तलाश अभियान चलाया गया और कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला. कॉल करने वाले की पहचान कर ली गई है और उसने ऐसे किसी कॉल को करने से इनकार किया है. कॉल को गैर विशिष्ट घोषित किया गया है.”

यात्री के हंगामे के बाद IndiGo विमान की भुवनेश्वर में इमरजेंसी लैंडिंग

उन्होंने बताया कि संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच जारी है. अधिकारियों ने बताया कि रात 10 बजे टर्मिनल 2 के आगमन एवं प्रस्थान क्षेत्र में सेवाएं सामान्य हुईं.

(इनपुट भाषा से भी)

Video: ईद और 15 अगस्त के मौके पर हमला करना चाहते हैं आतंकी

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com