NDTV Khabar

लोगों का 'सेल्फी क्रेज' बढ़ता देख अब सिग्नेचर ब्रिज पर यह काम करेगी दिल्ली सरकार

शुक्रवार को दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने अपने अधिकारियों को वहां एक सुरक्षित 'सेल्फी प्वाइंट' बनाने का आदेश दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
लोगों का 'सेल्फी क्रेज' बढ़ता देख अब सिग्नेचर ब्रिज पर यह काम करेगी दिल्ली सरकार

जान की परवाह किए बिना बिच सड़क लेटकर सेल्फी लेते युवक.

खास बातें

  1. लोग जान की परवाह किए बिना ब्रिज पर सेल्फी क्लिक कर रहे हैं.
  2. डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने लिखा अधिकारियों को खत.
  3. टूरिस्ट प्लेस बनाने को कहा.
नई दिल्ली:

दिल्ली में आम जनता के लिए हाल ही में खुले सिग्नेचर ब्रिज उद्घाटन के बाद सेल्फी और खतरनाक स्टंट्स के लिए चर्चा में बना हुआ है. ब्रिज पर बीच सड़क लेटकर या फिर ब्रिज की केबल पर चढ़कर लोग सेल्फी क्लिक कर रहे थे. इसके साथ ही वहां पर लोग ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करते हुए भी देखे जा रहे थे. पुलिस की सख्ती भी लोगों को नियमों का उल्लंघन करने से नहीं रोक पा रही थी. 

लोग वहां अपनी जान की परवाह किए बिना सेल्फी क्लिक कर रहे थे. इसके बाद शुक्रवार को दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने अपने अधिकारियों को वहां एक सुरक्षित 'सेल्फी प्वाइंट' बनाने का आदेश दिया है. इसके साथ ही सिसोदिया ने कहा है कि वहां विषय आधारित रोशनी के लिए विशेष विद्युत उपकरण लगाए जाएं. ताकि वहां पर एक 'टूरिस्ट प्लेस' बनाया जा सके.

दिल्ली के सिग्नेचर ब्रिज पर सेल्फी के लिए होड़ के बाद निर्वस्त्र होने का वीडियो वायरल


अतिरिक्त मुख्य सचिव (पीडब्ल्यूडी), पर्यटन सचिव और डीटीटीसी के प्रबंध निदेशक को भेजे गए पत्र में सिसोदिया ने कहा कि ब्रिज के नजदीक एक बाल उद्यान और पार्किंग सुविधा भी बनाई जाए. सिसोदिया ने कहा, 'दिल्ली पर्यटन और परिवहन विकास निगम (डीटीटीसी) और लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) ब्रिज को परिचालन के लिए खोलने में सफल रहे हैं और इन दोनों एजेंसियों का पुल को दिल्ली में एक प्रमुख पर्यटन केंद्र के तौर पर विकसित करने के लिए साथ काम करना जरूरी है.'

सिग्नेचर ब्रिज: बीच सड़क लेटकर या केबल पर चढ़कर हो रहा है 'सेल्फी सेशन', पुलिस बनी मूकदर्शक

साथ ही उन्होंने कहा, 'डीटीटीसी, पीडब्ल्यूडी और पर्यटन विभाग कुछ सुविधाएं शुरू करके सिग्नेचर ब्रिज को वास्तव में एक आकर्षक पर्यटक स्थल बना सकते हैं.' इस पुल का उद्घाटन मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 4 नवंबर को किया था.

टिप्पणियां

(इनपुट- भाषा)

सिग्नेचर ब्रिज बना नया सेल्फी प्वाइंट



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement