NDTV Khabar

दिल्ली विधानसभा का मानसून सत्र मंगलवार से

आम आदमी पार्टी सरकार इस सत्र में न्यूनतम मजदूरी (दिल्ली) संशोधन विधेयक 2015, दिल्ली (समयबद्ध सेवा पाने का नागरिकों का अधिकार) संशोधन विधेयक 2015 और नेताजी सुभाष प्रौद्योगिकी संस्थान संशोधन विधेयक को फिर से पेश करेगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली विधानसभा का मानसून सत्र मंगलवार से

दिल्ली विधानसभा की फाइल तस्वीर

नई दिल्ली:

दिल्ली विधानसभा का मानसून सत्र मंगलवार से शुरू होगा. यह जानकारी आधिकारिक सूत्रों ने रविवार को दी. आम आदमी पार्टी सरकार इस सत्र में न्यूनतम मजदूरी (दिल्ली) संशोधन विधेयक 2015, दिल्ली (समयबद्ध सेवा पाने का नागरिकों का अधिकार) संशोधन विधेयक 2015 और नेताजी सुभाष प्रौद्योगिकी संस्थान संशोधन विधेयक को फिर से पेश करेगी. दिल्ली विधानसभा ने इन तीनों विधेयकों समेत कुल 14 विधेयकों को पारित कर केंद्र सरकार के पास मंजूरी के लिए भेजा था, लेकिन इनमें से अधिकांश आपत्तियों के साथ वापस आ गए.

यह भी पढ़ें : मारपीट के आरोप में गिरफ्तार 'आप' विधायक सुरेंद्र सिंह को मिली जमानत

राज्य सरकार ने इससे पहले केंद्र सरकार से न्यूनतम मजदूरी (दिल्ली) संशोधन विधेयक 2015 को मंजूरी देने का आग्रह किया था ताकि राजधानी में बढ़ाई गई न्यूनतम मजदूरी को जल्द से जल्द लागू किया जा सके. लेकिन, इस विधेयक को लौटा दिया गया.


वीडियो: दिल्ली विधानसभा के विशेष सत्र में 2 युवकों ने किया हंगामा

टिप्पणियां

आम आदमी पार्टी सरकार ने मार्च महीने में अकुशल, अर्धकुशल और कुशल कर्मियों की न्यूनतम मजदूरी में 37 फीसदी बढ़ोतरी की थी.
 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Tanhaji Box Office Collection Day 17: अजय देवगन की 'तान्हाजी' ने 17वें दिन मचाया तूफान, बॉक्स ऑफिस पर बनाया रिकॉर्ड

Advertisement