NDTV Khabar

लिक्विड नाइट्रोजन कॉकटेल पीना पड़ा महंगा, जान जाते-जाते बची, पेट में हुआ सुराख

13 अप्रैल को यह 30-वर्षीय व्यापारी अपने मित्रों के साथ गुड़गांव के एक पब में गया था, जहां उसने नया कॉकटेल देखकर उसे आज़माने का सोचा, और एक के बाद एक दो ड्रिंक पी लिए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
लिक्विड नाइट्रोजन कॉकटेल पीना पड़ा महंगा, जान जाते-जाते बची, पेट में हुआ सुराख

30-वर्षीय व्यापारी ने गुड़गांव के एक पब में नया लिक्विड नाइट्रोजन कॉकटेल पिया था...

खास बातें

  1. 30-वर्षीय युवक ने गुड़गांव के पब में लिक्विड नाइट्रोजन कॉकटेल पिया था
  2. घटना 13 अप्रैल की है, और उसे तुरंत ही अस्पताल ले जाया गया था
  3. डॉक्टरों को उसके पेट का एक हिस्सा काटकर अलग कर देना पड़ा
नई दिल्ली:

किसी भी बार या पब में जाने पर आमतौर पर नए-नए कॉकटेल नज़र आ ही जाते हैं, लेकिन ये सजावटी ड्रिंक कितने खतरनाक साबित हो सकते हैं, यह दिल्ली के एक व्यापारी को उस समय पता चला, जब गुड़गांव के एक पब लिक्विड नाइट्रोजन से लैस एक कॉकटेल पीने के बाद उसने खुद को पेट में एक छेद के साथ अस्पताल में दाखिल पाया.

13 अप्रैल को यह 30-वर्षीय व्यापारी अपने मित्रों के साथ गुड़गांव के एक पब में गया था, जहां उसने नया कॉकटेल देखकर उसे आज़माने का सोचा, और एक के बाद एक दो ड्रिंक पी लिए. लिक्विड नाइट्रोजन की वजह से उठ रहे धुएं के भी खत्म होने से पहले गटके गए पहले ड्रिंक के बाद उसे कुछ अजीब-सा लगा था, लेकिन उसने परवाह नहीं की, और दूसरा ड्रिंक भी पी लिया.

युवक ने समाचारपत्र 'हिन्दुस्तान टाइम्स' को बताया, "कुछ ही सेकंड में मेरा पेट फूलना शुरू हो गया, और नाकाबिल-ए-बर्दाश्त दर्द होने लगा... सांस लेना भी मुश्किल हो गया था..."


टिप्पणियां

इसके बाद उसे तुरंत ही अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसके पेट के भीतर एक सुराख पाया. कई रिपोर्टों में डॉक्टरों के हवाले से कहा गया है, "उसका पेट किसी किताब की तरह खुला हुआ था..." डॉक्टरों को उसके पेट का एक हिस्सा काटकर अलग कर देना पड़ा. दरअसल, लिक्विड नाइट्रोजन से निकलने वाली गैस को बाहर निकलने का कोई रास्ता नहीं मिला था, सो, उसने पेट में ही सुराख कर डाला था.

व्यवसायी का ऑपरेशन करने वाले एक डॉक्टर ने समाचारपत्र 'टाइम्स ऑफ इंडिया' को बताया कि सर्जरी करने वाली टीम को इतना भरोसा भी नहीं था कि वह बच पाएगा.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement