दिल्ली: लोगों ने लूट लिए थे फल, अब इस फलवाले के अकाउंट में आई डोनेशन की बाढ़

NDTV की ओर से छोटे की खबर चलाए जाने और उनके बैंक अकाउंट की डिटेल्स शेयर करने के बाद से 100 से ज्यादा लोगों ने उनके अकाउंट में पैसे भेजे हैं.

खास बातें

  • लोगों ने लूट ली थी आम की रेहड़ी
  • 30,000 का हुआ था नुकसान
  • अब देशभर से लोगों ने भेजी मदद

दिल्ली के फूल मियां उर्फ छोटे पिछले दिनों अपनी दुकान लुट जाने के चलते खबरों में आए थे, लेकिन दूसरी बार सुर्खियों आने के पीछे की खबर काफी अच्छी है. तीन दिनों पहले सड़क पर लगे उनके फल के ठेले को लूट लिया गया था, इससे उनको 30,000 रुपए का नुकसान हुआ था, लेकिन इसके बाद उनके इस नुकसान की भरपाई हो गई लगती है.

उनकी खबर आने के बाद से देशभर से बहुत सारे लोगों ने उनके लिए पैसे डोनेट किए हैं. एक दिन पहले NDTV की ओर से उनकी खबर चलाए जाने और उनके बैंक अकाउंट की डिटेल्स शेयर करने के बाद से 100 से ज्यादा लोगों ने उनके अकाउंट में पैसे भेजे हैं. पैसे डोनेट करने वालों में कुछ ने 100-200 तो कुछ ने कई हजार रुपए तक दान किए हैं.

अचानक आई इस मदद से अभिभूत छोटे ने NDTV से कहा, ‘मैं आपका शुक्रगुज़ार हूं. आपने मेरी कहानी लोगों को बताई. मेरी मदद जिसने भी की है, मैं उनका शुक्रगुज़ार हूं.' उन्होंने आगे कहा, ‘जिन लोगों ने मेरा फल चुराया, चुराया लेकिन मैं इतने सारे लोगों की मदद से अभिभूत हूं.'

हालांकि, शनिवार की सुबह तक छोटे को इस बात का पता ही नहीं था, उनके साथ हुई इस घटना की खबर पर लोगों ने कितना गुस्सा जताया है और उनकी मदद को आगे आए हैं. जब NDTV उनके पास इस खबर के साथ पहुंचा तो वो हैरान रह गए. बैंक जाकर उन्हें पता चला कि उनके अकाउंट में सच में बहुत लोगों ने पैसे भेजे हैं, वो भी उनके नुकसान से भी ज्यादा.

इसपर छोटे ने कहा, ‘अब जाकर जान में जान आई है. अब मैं ईद मना पाऊंगा, अपने बच्चों का ख्याल रख पाऊंगा.'

बता दें कि पिछले बुधवार को जगतपुरी में जहां, छोटे अपनी रेहड़ी लगाते हैं, वहां एक झगड़े के बाद उन्हें अपनी रेहड़ी हटानी पड़ी थी. रेहड़ी के पास से हटते ही बहुत से लोगों ने उनकी रेहड़ी पर हमला बोल दिया और उनके फल लूट ले गए. पास से गुजर रहे लोगों ने अपने हेलमेट में आम भर लिए, वहीं आते-जाते ऑटो रिक्शा वालों ने भी रुककर खूब उनका माल लूटा. लूट के लिए वहां इतने लोग इकट्ठे हो गए कि वहां छोटा-मोटा जाम लग गया.

एक गवाह ने इस घटना का एक वीडियो रिकॉर्ड करके सोशल मीडिया पर डाल दिया था. NDTV पर शुक्रवार को स्टोरी पब्लिश होने के बाद बहुत सारे लोगों ने छोटे के बैंक अकाउंट की डिटेल्स मांगी थी.

वीडियो: बुजुर्गों की मदद को आगे आया 'हेल्पेज इंडिया'

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com