NDTV Khabar

दिल्ली मेट्रो ने मैजेंटा लाइन के इंटरचेंज स्टेशनों पर 16 नये एएफसी गेट लगाए

डीएमआरसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इसके अलावा दिल्ली मेट्रो रेल निगम ने हाल में कुछ लाइनों पर रेलगाड़ियों के आने-जाने की आवृत्ति बढ़ा दी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली मेट्रो ने मैजेंटा लाइन के इंटरचेंज स्टेशनों पर 16 नये एएफसी गेट लगाए

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

नई दिल्‍ली:

हाल ही में शुरू हुई दिल्‍ली मेट्रो की मजेंटा लाइन के नये इंटरचेंज स्टेशनों पर लोगों के निर्बाध आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए दिल्ली मेट्रो ने दो स्थानों पर 16 नये स्वचालित किराया संग्रह द्वार स्थापित किए हैं. डीएमआरसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इसके अलावा दिल्ली मेट्रो रेल निगम ने हाल में कुछ लाइनों पर रेलगाड़ियों के आने-जाने की आवृत्ति बढ़ा दी है.

डीएमआरसी के कॉरपोरेट कम्युनिकेशन के कार्यकारी निदेशक अनुज दयाल ने कहा, ‘‘इससे पहले कुछ ट्रेनें कुतुब मीनार स्टेशन तक ही जाती थीं. कुतुब मीनार और हुडा सिटी सेंटर स्टेशनों के बीच ट्रेनों की आवृत्ति चार मिनट 11 सेकेंड से दो मिनट 47 सेकेंड कर दी गई है.’’

जनकपुरी-कालकाजी मंदिर के बीच 24.82 किलोमीटर लंबी मैजेंटा लाइन को आम लोगों के लिए 29 मई को खोला गया था जिस पर 16 स्टेशन हैं. इनमें 14 अंडरग्राउंड और दो एलिवेटेड स्टेशन हैं.


टिप्पणियां

VIDEO: दिल्‍ली मेट्रो की मजेंटा लाइन पूरी तरह तैयार

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Delhi Assembly Election 2020: दिल्ली चुनाव से पहले BJP को बड़ा झटका, CAA विवाद की वजह से अब अकाली दल ने किया यह ऐलान, कहा - हम चुनाव में...

Advertisement