Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो की ग्रे लाइन पर सेवाएं शुरू, इस इलाके के यात्रियों को मिलेगी सुविधा

नजफगढ़ के शहरी ग्रामीण इलाके को पहली बार दिल्ली मेट्रो से जोड़ने वाली 4.2 किलोमीटर लंबी ग्रे लाइन पर सेवाएं शुक्रवार शाम से यात्रियों के लिए शुरू हो जाएगी.

Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो की ग्रे लाइन पर सेवाएं शुरू, इस इलाके के यात्रियों को मिलेगी सुविधा

Delhi Metro Grey Line: इस लाइन पर यात्री सेवा 4 अक्‍टूबर की शाम पांच बजे से शुरू हो जाएगी

खास बातें

  • दिल्ली मेट्रो की ग्रे लाइन पर सेवाएं शुरू
  • 4.2 किलोमीटर लंबी लाइन पर चलेगी मेट्रो
  • मेट्रो भवन में सुबह हरी झंडी दिखाकर हुई शुरुआत
नई दिल्ली:

Delhi Metro Grey Line: नजफगढ़ के शहरी ग्रामीण इलाके को पहली बार दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) से जोड़ने वाली 4.2 किलोमीटर लंबी ग्रे लाइन (Grey Line) पर सेवाएं शुक्रवार शाम से यात्रियों के लिए शुरू हो जाएगी. दिल्‍ली मेट्रो (Delhi Metro) के अधिकारियों के अनुसार इस कॉरिडोर में तीन स्टेशन- द्वारका (ब्लू लाइन के साथ इंटरचेंज), नांगली और नजफगढ़ हैं. दिल्ली मेट्रो के द्वारका-नजफगढ़ कॉरिडोर को आज आवास एवं शहरी कार्य मामलों के राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) हरदीप सिंह पुरी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल औपचारिक रूप से हरी झंडी दिखाकर शुरुआत की. दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के कार्यकारी निदेशक अनुज दयाल ने बताया कि ग्रे लाइन को मेट्रो भवन में सुबह हरी झंडी दिखाकर शुरुआत की. इस लाइन पर यात्री सेवा 4 अक्‍टूबर की शाम पांच बजे से शुरू हो जाएगी.

दिल्ली : बाइक सवार बदमाशों ने महिला का बैग छीनने की कोशिश की

इस लाइन के शुरू होने से दिल्ली मेट्रो का नेटवर्क 274 स्टेशनों के साथ 377 किलोमीटर तक बढ़ जाएगा, जिसमें नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्वा लाइन भी शामिल है. अनुज दयाल ने पहले बताया था कि ग्रे लाइन मानक गेज सेक्शन है और इसमें 4.295 किलोमीटर में से 2.57 किलोमीटर रास्ता ऊपर और 1.5 किलोमीटर रास्ता भूमिगत है. इस लाइन के शुरू होने से द्वारका मेट्रो स्टेशन से इंटरचेंज सुविधा मिलेगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्ली: महिला ने मेट्रो के सामने कूदकर खुदकुशी की

मेट्रो रेल सुरक्षा आयुक्त (सीएमआरएस) जनक कुमार गर्ग ने बुधवार को कॉरिडोर की सुरक्षा का निरीक्षण करने के बाद यात्री सेवाओं को शुरू करने की मंजूरी दे दी थी. अनुज दयाल ने बताया कि व्यस्त समय में इस लाइन पर मेट्रो हर सात मिनट और 30 सेंकड में आएगी. उन्होंने बताया कि इस लाइन पर यात्रा में कुल छह मिनट 20 सेंकड का समय लगेगा और इस पर तीन ट्रेन दौड़ेंगी तथा चौथी ट्रेन लाने की योजना है. अभी डीएमआरसी के पास 376 ट्रेनें है, जिनमें 2,206 बोगियां हैं और ये रोजाना 4,778 फेरे लगाती हैं. इस लाइन पर परीक्षण जुलाई में हुआ था.
 



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)