NDTV Khabar

दिल्ली के मुंडका में प्लाईवुड फैक्ट्री में लगी आग, दमकल की 20 गाड़ियों ने पाया काबू

दिल्ली के मुंडका इलाके में शनिवार सुबह 5 बजे एक प्लाईवुड फैक्ट्री में आग लग गई. राहगीरों ने फैक्ट्री से धुआं उठते देख पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना दी. दमकल की 20 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग पर काबू पाया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली के मुंडका में प्लाईवुड फैक्ट्री में लगी आग, दमकल की 20 गाड़ियों ने पाया काबू

दिल्ली में एक हफ्ते में आग की यह दूसरी घटना है.

खास बातें

  1. दिल्ली के मुंडका इलाके में लगी आग
  2. एक हफ्ते में आग की दूसरी घटना
  3. दमकल की 20 गाड़ियों ने आग पर पाया काबू
नई दिल्ली:

राजधानी दिल्ली में एक बार फिर आग लगने की घटना सामने आई है. मुंडका इलाके में शनिवार तड़के सुबह 5 बजे एक प्लाईवुड फैक्ट्री में आग लग गई. राहगीरों ने फैक्ट्री से धुआं उठते देख पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना दी. दमकल की 20 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग पर काबू पाया. आग से प्लाईवुड फैक्ट्री पूरी तरह से जलकर खाक हो गई है.

दिल्ली में 22 साल में भीषण आग लगने की पांच घटनाएं; 150 की मौत, लापरवाही सबसे बड़ा कारण

mcrs78r8

चश्मदीदों की मानें तो आग इतना विकराल रूप ले चुकी थी कि फैक्ट्री के सामने एक बल्ब की फैक्ट्री को भी अपनी चपेट में ले लिया. फिलहाल किसी के घायल होने की कोई खबर नहीं है. आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है. बताया जा रहा है कि आग की वजह से लाखों रुपयों का सामान खाक हो गया है. दमकल विभाग के साथ-साथ पुलिस टीम भी मौके पर है.


cmnt1du8

गौरतलब है कि दिल्ली में एक हफ्ते में आग लगने की यह दूसरी घटना है. बीते रविवार झांसी रोड स्थित अनाज मंडी की एक बिल्डिंग में आग लग गई थी. इस घटना में 43 लोगों की मौत हो गई थी. इनमें ज्यादातर लोग बिहार से थे. वह लोग बैग बनाने वाली फैक्ट्री में काम करते थे. जांच के बाद सामने आया था कि शॉर्ट सर्किट की वजह से यह आग लगी थी. फैक्ट्री में रखे केमिकल की वजह से आग फैल गई और पूरी बिल्डिंग को अपनी चपेट में ले लिया. दिल्ली और बिहार सरकार ने मृतकों के परिजनों के लिए मुआवजे का ऐलान किया था.

टिप्पणियां

VIDEO: फैक्ट्री में लगी आग में बिहार के एक ही गांव के 8 लोगों की मौत



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... सलमान खान को देखकर सारा अली खान ने किया 'आदाब' तो भाईजान ने लगाया गले- देखें Video

Advertisement