दिल्ली: सेवा सप्ताह के आयोजन पर अपने सफ़ाई कर्मचारियों को सम्मानित कर रहा है NDMC

इस मौक़े पर घोषणा की गई कि पूरे सप्ताह नई दिल्ली नगर पालिका परिषद इलाक़े में 'स्वच्छता ही सेवा', 'सिंगल यूज़ प्लॉसटिक से मुक्ति', 'जल संरक्षण' से संबंधित तमाम योजनाओं के बारे में आम लोगों को जागरूक किया जाएगा.

दिल्ली: सेवा सप्ताह के आयोजन पर अपने सफ़ाई कर्मचारियों को सम्मानित कर रहा है NDMC

NDMC ने अपने कर्मचारियों को किया सम्मानित

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narender Modi) के जन्मदिन के मौक़े पर नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (NDMC) ने मंगलवार से सेवा सप्ताह का आयोजन किया. ये आयोजन नई दिल्ली के अंतराष्ट्रीय टीका केंद्र में किया गया. इस मौक़े पर घोषणा की गई कि पूरे सप्ताह नई दिल्ली नगर पालिका परिषद इलाक़े में 'स्वच्छता ही सेवा', 'सिंगल यूज़ प्लॉसटिक से मुक्ति', 'जल संरक्षण' से संबंधित तमाम योजनाओं के बारे में आम लोगों को जागरूक किया जाएगा. इस पूरे आयोजन का प्रमुख बिंदू NDMC द्वारा अपने सफ़ाई कर्मचारियों को सम्मानित किया जाना भी रहा.

''पहली बार सरदार सरोवर बांध को पूरा भरा हुआ देखा, एक समय था जब...'', पढ़ें पीएम मोदी की 10 खास बातें

आयोजन की मुख्य अतिथि एनडीएमसी सचिव रश्मी सिंह थीं साथ ही अंतराष्ट्रीय टीकाकरण एवं रजिस्ट्रार(जन्म-मृत्यू) के प्रभारी डॉ सुमित दुबे भी मौजूद रहे, जिन्होंने मौजूद एनडीएमसी कर्मचारियों को स्वच्छता ही सेवा और पूरे केंद्र को सिंगल यूज़ प्लॉस्टिक से मुक्ति की शपथ दिलाई. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2022 तक देश को सिंगल यूज़ प्लॉस्टिक से मुक्‍त करने का लक्ष्‍य तय किया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पीएम नरेंद्र मोदी आज लबालब भर चुके सरदार सरोवर बांध पर मनाएंगे अपना 69 वां जन्मदिन

15 अगस्‍त को लाल किले से पीएम मोदी ने देशवासियों से सिंगल-यूज प्‍लास्टिक का उपयोग न करने का आह्वान किया था. महात्‍मा गांधी की 150वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्‍य में 2 अक्‍टूबर, 2019 से देश में सिंगल-यूज प्‍लास्टिक उत्‍पादों पर प्रतिबंध लग जाएगा इसकि घोषणा केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान पहले ही कर चुके हैं.