NDTV Khabar

दिल्ली: SSC के खिलाफ छात्रों के प्रदर्शन के कारण जेएलएन मेट्रो स्टेशन बंद

दिल्ली के सीजीओ कॉम्प्लेक्स के पास छात्रों की ओर से किए जा रहे एक बड़े विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो ने आज लोगों के लिए जवाहरलाल नेहरू (जेएलएन) स्टेडियम स्टेशन बंद कर दिया.

383 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली: SSC के खिलाफ छात्रों के प्रदर्शन के कारण जेएलएन मेट्रो स्टेशन बंद

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  1. छात्रों के प्रदर्शन के कारण जेएलएन मेट्रो स्टेशन बंद
  2. SSC के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं छात्र
  3. जेएलएन स्टेडियम स्टेशन व्यस्त रहने वाली ‘वायलेट लाइन’ पर है
नई दिल्ली:

दिल्ली के सीजीओ कॉम्प्लेक्स के पास छात्रों की ओर से किए जा रहे एक बड़े विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो ने आज लोगों के लिए जवाहरलाल नेहरू (जेएलएन) स्टेडियम स्टेशन बंद कर दिया. जेएलएन स्टेडियम स्टेशन व्यस्त रहने वाली ‘वायलेट लाइन’ पर है. ‘वायलेट लाइन’ कश्मीरी गेट स्टेशन को एस्कॉर्ट मुजेसर स्टेशन से जोड़ती है. दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि इसे दिल्ली पुलिस की सलाह पर सुबह नौ बजे बंद किया गया. उन्होंने कहा, ‘‘अगले आदेश तक यह स्टेशन बंद रखा जाएगा.’’ 

यह भी पढ़ें: JNU प्रदर्शन: वरिष्ठ अधिकारियों को गलत तरीके से रोक कर रखने के आरोप में छात्रों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

पुलिस ने कहा कि स्टेशन भवन के पास बड़ी संख्या में छात्रों के इकट्ठा होने के बाद कोई परेशानी पैदा होने से रोकने के लिए स्टेशन को लोगों के लिए बंद कर दिया गया. देश भर से छात्र सीजीओ कॉम्प्लेक्स के बाहर इकट्ठा हुए हैं, जहां कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) का मुख्यालय है. छात्रों की मांग की है कि अनियमितता के आरोप लगने के कारण संयुक्त स्नातक स्तर की परीक्षा की सीबीआई जांच कराई जाए.


टिप्पणियां

यह भी पढ़ें: भोपाल : 7 दिनों से भूख हड़ताल पर बैठे नेत्रहीन छात्रों की मागों पर सरकार का रवैया उदासीन

बिहार से आए अभ्यर्थी रोहित कुमार ने बताया, ‘‘परीक्षा में अनियमितताएं स्पष्ट थीं क्योंकि गणित के प्रश्न-पत्र की उत्तर कुंजी 21 फरवरी को परीक्षा के दौरान ही सोशल मीडिया पर नजर आने लगी.’’  पिछले पांच दिन से सीजीओ कॉम्प्लेक्स के बाहर प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने एसएससी के अध्यक्ष से मुलाकात की है, लेकिन विरोध प्रदर्शन खत्म करने के लिए कोई समाधान नहीं तलाशा जा सका है. 

VIDEO: पिटाई के विरोध में LNJP अस्‍पताल के डॉक्‍टर हड़ताल पर, मरीज परेशान
पुलिस ने कहा कि हालात पर नजर रखी जा रही है और अब तक प्रदर्शन शांतिपूर्ण रहा है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement