दिल्ली : ओखला इलाके में हाई टेंशन तार की चपेट में आने से एक की मौत, एक जख्मी

दिल्ली : ओखला इलाके में हाई टेंशन तार की चपेट में आने से एक की मौत, एक जख्मी

नई दिल्ली:

राजधानी दिल्ली में ओखला इलाके के शाहीन बाग में शनिवार दोपहर हाई टेंशन तार की चपेट में आने से एक मजदूर की मौत हो गई, जबकि एक अन्य बुरी तरह झुलस गया। हादसा दोपहर करीब 3 बजे उस वक्त हुआ, जब शाहीन बाग हाई टेंशन रोड पर एक मकान के फर्स्ट फ्लोर पर बने कमरे में बिजली वायरिंग के काम में लगे दो मजदूर अचानक हाई टेंशन तार की चपेट में आ गए। इससे भोला नामक एक मजदूर की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि दूसरे को गंभीर हालत में सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस घटना से लोगों में काफी नाराजगी है।

Newsbeep

यहां गौर करने वाली बात यह है कि इलाके में इससे पहले भी इस तरह के हादसे हो चुके हैं। हाई टेंशन से ढाई मीटर से पांच मीटर की दूरी तक किसी भी तरह का निर्माण न होने के नियम की शाहीन बाग और अबुल फज़ल एन्क्लेव में लगातार धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। इलाके में लगातार निर्माण जारी है और जो मकान हाई टेंशन के नीचे बने हैं, उनमें रहने वाले हजारों लोग हमेशा खतरे की ज़द में रहते हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


हद तो ये है कि हाई टेंशन तार के नीचे स्कूल तक संचालित हो रहे हैं, जिससे मासूम बच्चों की जिंदगी भी दांव पर लगी रहती है। स्थानीय समाजसेवी परवेज मोहम्मद का कहना है कि इस हादसे से पहले एक निजी अस्पताल के निर्माण के दौरान भी इसी तरह का हादसा हुआ था, जिसमें दो लोगों की जान चली गई थी। उनका आरोप है कि पुलिस ने उस मामले में किसी को गिरफ्तार नहीं किया।