NDTV Khabar

दिल्ली पुलिस के ACP ने पुलिस मुख्यालय की इमारत से कूदकर की खुदकुशी

मृतक एसीपी की पहचान प्रेम बल्लभ के रूप में की गई है. पुलिस के अनुसार अभी तक मौत के कारणों का पता नहीं चल सका है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली पुलिस के ACP ने पुलिस मुख्यालय की इमारत से कूदकर की खुदकुशी

दिल्ली पुलिस के एसीपी ने की खुदकुशी

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के एसीपी ने पुलिस हेडक्वाटर (Police Headquarter) की दसवीं मंजिल से कूदकर खुदकुशी कर ली. घटना गुरुवार सुबह की है. मृतक एसीपी की पहचान प्रेम बल्लभ के रूप में की गई है. अभी तक मौत के कारणों का पता नहीं चल सका है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. दिल्ली पुलिस के ज्वाइंट सीपी राजेश खुराना ने बताया कि एसीपी बल्लभ दिल्ली पुलिस में प्रशासनिक काम देख रहे थे. उनका बीते कुछ समय से जीटीबी अस्पताल से डिप्रेशन का इलाज चल रहा था.वह कुछ दिन तक अस्पताल में भर्ती भी रहे थे. उन्होंने कहा कि हमारी टीम फिलहाल इस पूरे मामले की जांच कर रही है. बता दें कि नोएडा में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल के एसीपी ने खुद को गोली मारकर ख़ुदकुशी कर ली थी.

यह भी पढ़ें: यूपी के बांदा में छेड़खानी से परेशान युवती ने फांसी लगाकर खुदकुशी की

इस घटना के बाद एसीपी की पत्नी ने भी नोएडा स्थित अपने अपार्टमेंट की बालकनी से कूदकर ख़ुदकुशी की कोशिश की थी. दिल्ली पुलिस के एसीपी अमित कुमार सिंह ने खुद को कमरे में बंद कर अपनी सर्विस रिवॉल्वर से खुद को गोली मारकर खुदकुशी कर ली. एसीपी की खुदकुशी के बाद उनकी पत्नी ने भी चौथी मंजिल से कूदकर जान देने की कोशिश की थी. इस घटना के सामने आने के बाद नोएडा सेक्‍टर-100 स्थित अपार्टमेंट के लोगों ने तत्‍काल नोएडा पुलिस को फोन कर मामले की सूचना दी, जिसके बाद पुलिस दोनों को नजदीकी अस्पताल ले गई. यहां एसीपी को मृत घोषित कर दिया गया था.

यह भी पढ़ें: रोहतास जिले में दिवाली पर अपने घर आए सेना के जवान ने आत्महत्या की

वहीं कुछ दिन पहले ही दिल्ली सचिवालय में दिल्ली पुलिस के एक हेड कांस्टेबल ने अपनी ही सर्विस रिवाल्वर से खुद को गोली मार कर आत्महत्या कर ली थी. 35 वर्षीय हेड कांस्टेबल सोहन वीर सिंह दिल्ली सचिवालय के गेट नम्बर-3 की वीवीआईपी पार्किंग में तैनात थे. सोहनवीर की एक दिन पहले उनके ससुरालवालों ने जमकर पिटाई की थी. जिसका वीडियो वायरल होने के बाद सिंह काफी परेशान थे. मौके पर सिंह ने एक सुसाइड नोट भी लिखकर छोड़ा है.

यह भी पढ़ें: मध्यप्रदेश सरकार की भावांतर योजना किसानों के लिए 'भंवर' बनी

सुसाइड नोट में सिंह ने खुद की परेशानियों का जिक्र किया है. उन्होंने सुसाइड नोट में पत्नी से झगड़े और खुद की पिटाई के बारे में लिखा है. सिंह के साथ उनके ससुरालवालों ने गुरुवार को मारपीट की थी, जिसका पड़ोसियों ने वीडियो बना लिया था. वीडियो वायरल होने के बाद से सिंह काफी परेशान थे. वीडियो में पुलिस की वर्दी में एक शख्स सिंह की पिटाई करते हुए दिख रहा है. सिंह के परिजनों का कहना है पिटाई करने वाला शख्स उनका साला है, जो यूपी पुलिस में कार्यरत है.

टिप्पणियां
VIDEO: कर्ज में डूबे किसान ने की आत्महत्या.


 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement