NDTV Khabar

दिल्‍ली पुलिस के हत्‍थे चढ़े मणिपुरी उग्रवादी संगठन के तीन सदस्‍य

इससे पहले इन लोगों का बेस नेपाल बॉर्डर पर था जहां से यह मणिपुर में अपना संगठन चला रहे थे और आतंकी गतिविधियों को अंजाम देकर संगठन के लिए जबरन वसूली के ज़रिए फंड इकट्ठा कर रहे थे.

143 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्‍ली पुलिस के हत्‍थे चढ़े मणिपुरी उग्रवादी संगठन के तीन सदस्‍य
नई दिल्‍ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मणिपुर के उग्रवादी संगठन केसीपी के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है. अब इसकी भी जांच चल रही है कि क्या ये 15 अगस्त पर गड़बड़ी फैलाने की फिराक में थे. मणिपुर के एक उग्रवादी संगठन केसीपी के 3 आरोपी दिल्ली के आईएसबीटी इलाके से पकड़े गए. इनमें से एक रंजीत मैत्रेई केसीपी की कंगंबा गुट का कमांडर-इन-चीफ है. अन्य दो सदस्य जिनमें एक वांग्तेम नाओ विचा सिंह और दूसरा त्वेदम चाओ सिंह है, इन पर भी मणिपुर में उग्रवादी गतिविधियों में शामिल होने के कई मामले दर्ज हैं.

इससे पहले इन लोगों का बेस नेपाल बॉर्डर पर था जहां से यह मणिपुर में अपना संगठन चला रहे थे और आतंकी गतिविधियों को अंजाम देकर संगठन के लिए जबरन वसूली के ज़रिए फंड इकट्ठा कर रहे थे. लेकिन कुछ दिन पहले ये लोग दिल्ली में बेस बनाने के मकसद से आये.

अब इस बात की जांच चल रही है कि कहीं ये 15 अगस्त को गड़बड़ी फैलाने तो नहीं आये थे. इनके पास से पुलिस ने संवेदनशील डेटा और सामान बरामद किया है.

VIDEO: दिल्‍ली पुलिस की गिरफ्त में 'दयावान' चोर


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement