केवल आईफोन की ठगी करने वाला हाईप्रोफाइल ठग चढ़ा दिल्ली पुलिस के हत्थे

वो दिल्ली और एनसीआर के बड़े-बड़े कारोबारियों जिनके पास आईफोन होते थे उन्हें घड़ी, पेंट या किसी और चीज का ऑर्डर देने के बहाने बुलाता और फिर बहाना बनाकर उनका फोन लेकर बात करते करते रफूचक्कर हो जाता था.

केवल आईफोन की ठगी करने वाला हाईप्रोफाइल ठग चढ़ा दिल्ली पुलिस के हत्थे

आरोपी से पूछताछ के बाद दो और लोगों को भी गिरफ्तार कर लिया गया

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे हाईप्रोफाइल ठग को गिरफ्तार किया है जो लोगों से ठगी कर उनके फोन ले लेता था. आरोपी केवल उन्हीं लोगों को निशाना बनाता था जिनके पास आईफोन होते थे. वो दिल्ली और एनसीआर के बड़े-बड़े कारोबारियों जिनके पास आईफोन होते थे उन्हें घड़ी, पेंट या किसी और चीज का ऑर्डर देने के बहाने बुलाता और फिर बहाना बनाकर उनका फोन लेकर बात करते करते रफूचक्कर हो जाता था. 27 जुलाई को लोधी कॉलोनी थाने में एक शख्स ने शिकायत दर्ज कराई कि उसे कोटला मुबारकपुर के पास एक शख्स मिला जिसने कहा वो जिस दफ्तर में काम करता है उस दफ्तर में उसके बॉस को 20 ड्रम पेंट चाहिए. शिकायतकर्ता की पेंट की शॉप थी इसलिए वो आरोपी के झांसे में आ गया और उसके बॉस से मिलने के लिए लोधी कॉलोनी इलाके में पहुंच गया. आरोपी ने कहा कि वो अपने दफ्तर में अपना फोन भूल आया था, बॉस को दफ्तर में नीचे बुलाने के लिए फोन करना पड़ेगा. जैसे ही शिकायतकर्ता ने अपना महंगा आईफोन दिया, आरोपी फोन पर बात करते हुए आगे निकल गया और भाग गया.

पुलिस ने जब ये केस दर्ज कर जांच शुरू की तो पता चला कि आरोपी ने इसी इलाके में एक और शख्स से ऐसे ही आईफोन ले लिया है. उस शख्स को लक्ष्मी और गणेश की 40 मूर्तियों का ऑर्डर देने के बहाने बुलाया था. पुलिस ने जांच के बाद आईएनए मार्केट से आरोपी अमित शर्मा को गिरफ्तार कर लिया. वहां उसने तिलक नगर के एक घड़ी के शोरूम के कारोबारी को घड़ी लेने का ऑर्डर देने के बहाने बुलाया था और उसका आईफोन लेने की फिराक में था.

Newsbeep

आरोपी से पूछताछ के बाद उन लोगों को भी गिरफ्तार कर लिया गया जो ठगी के मोबाइल उससे लेते थे. उनके नाम संजय और प्रवीण हैं. जांच में पता चला कि आरोपी अमित ने बड़े-बड़े कारोबारियों को जिनके पास आईफोन होते थे, उन्हें कोई न कोई ऑर्डर देने के बहाने बुलाया और उनका मोबाइल लेकर चलता बना. इस तरह वो 27 लोगों से महंगे आईफोन ले चुका है. मोबाइल की ठगी करने के बाद उसके गैंग के लोग मोबाइल खोलकर उसके पुर्जे बेच देते थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


दिल्ली पुलिस ने इस गैंग के पास से 40 महंगे फोन, 100 मोबाइल डिस्प्ले और बड़ी संख्या में मोबाइल के पुर्जे बरामद किए हैं. शाहदरा के रहने वाले आरोपी अमित ने एक महिला वकील से शादी भी कर ली थी जो अदालत में उसके केस लड़ सके लेकिन उसका बाद में तलाक हो गया. दिल्ली पुलिस ने उन तमाम जगहों के सीसीटीवी फुटेज भी बरामद किए हैं जहां वो लोगों से मीटिंग करता था.