NDTV Khabar

शख़्स को शादी के लिए चाहिए थे पैसे, 'क्राइम पेट्रोल' देखकर अपने साथ रची लूट की झूठी कहानी, लेकिन...

बाहरी दिल्ली के नरेला इलाके में 22 वर्षीय एक युवक ने अपनी शादी में धन जुटाने के लिये मित्र के साथ मिलकर फर्जी लूट का नाटक रचा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
शख़्स को शादी के लिए चाहिए थे पैसे, 'क्राइम पेट्रोल' देखकर अपने साथ रची लूट की झूठी कहानी, लेकिन...

प्रतीकात्मक तस्वीर.

नई दिल्ली :

बाहरी दिल्ली के नरेला इलाके में 22 वर्षीय एक युवक ने अपनी शादी में धन जुटाने के लिये मित्र के साथ मिलकर फर्जी लूट का नाटक रचा, जिसका पर्दाफाश कर पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी. पुलिस के अनुसार आरोपी गगनदीप की 20 जुलाई को उसकी महिला मित्र से शादी होनी है, जिसके लिये उसे धन की जरूरत थी. इसके लिये उसने अपने मित्र राघव (30) के साथ झूठी कहानी गढ़ी. पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर उनके पास से 10 लाख रुपये बरामद किये. पुलिस के अनुसार गगनदीप अपराध पर आधारित टीवी धारावाहिक 'क्राइम पेट्रोल' का नियमित दर्शक है.  

लूट में शतक लगाने वाले शातिर बदमाशों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

इस धारावाहिक के जरिये ही उसे पुलिस से बचने के हथकंडों को पता चला और उसने गिरफ्तारी से बचने के लिये कहानी गढ़ी. उसने अपने दोस्त विवेक से बात करने के लिये अपने फोन का इस्तेमाल न कर राहगीर के फोन का इस्तेमाल किया ताकि पुलिस उसका पता न लगा सके. पुलिस ने कहा कि स्वरूप नगर के निवासी गगनदीप ने अपनी योजना को अंजाम देते हुए 11-12 जुलाई की दरम्यानी रात को नरेला औद्योगिक इलाके में अपने साथ 10 लाख रुपये की लूट की सूचना दी. पुलिस उपायुक्त (बाहरी-उत्तरी) गौरव शर्मा ने बताया कि गगनदीप ने अपनी शिकायत में कहा कि वह आशीष गर्ग के साथ नरेला के डीएसआईआईडीसी औद्योगिक इलाके में काम करता है. उसके नियोक्ता ने उसे 10 लाख रुपये की खरीदारी के लिये करोलबाग भेजा था.  


मोबाइल छीनने का विरोध करने पर लुटेरों ने चाकू मारकर कर दी हत्या

उसने दावा किया कि शाम सात बजकर 15 मिनट पर जब वह नरेला के डीएसआईआईडीसी वापसी के दौरान होलांबी कलां पहुंचा तो मोटरसाइकिल पर सवार दो लोगों ने उसकी मोटरसाइकिल को ओवरटेक किया और उससे नकदी भरा बैग छीनकर फरार हो गए. अधिकारी ने कहा कि जांच में पता चला कि गगनदीप ने घटना की जानकारी देने के लिये 100 नंबर पर फोन नहीं किया और उसने अशोक विहार के बेदान पुरा के पास फोन बंद कर दिया. उसने राहगीर से फोन लेकर अपने नियोक्ता को फोन किया. राहगीर ने पुलिस को बताया कि गगनदीप ने कहा कि कुछ लड़कों ने उसका नकदी भरा बैग और फोन लूट लिया. डीसीपी ने कहा कि आरोपी ने कहा कि उसने 100 मीटर तक लुटेरों का पीछा किया, वे जीटी करनाल रोड की ओर मुड़ गए. 

टिप्पणियां

बीजेपी नेता का भतीजा निकला दिल्ली का स्टंटबाज, हाई सिक्योरिटी जोन में की थी खतरनाक ड्राइविंग

उसने कहा कि बदमाशों का पीछा करते समय उसकी मोटरसाइकिल में कुछ खराबी आ गई और वह उसे ठीक कराने मिस्त्री के पास ले गया. अधिकारी ने कहा कि मिस्त्री ने बताया कि मोटरसाइकिल चालू करने वाले खटके का तार खींचा गया था और यह तब तक नहीं हो सकता जब तक कोई जानबूझकर ऐसा नहीं करता. पुलिस ने कहा कि जांच में खुलासा हुआ है कि गगनदीप को उसके नियोक्ता का विश्वास हासिल था. उसने अपने मित्र राघव के साथ मिलकर झूठी कहानी गढ़ी. राघव को भी धन की जरूरत थी क्योंकि उसने अपने निवास स्थान बुलंदशहर के चंडोक जिले में किसी से कर्ज ले रखा था.     



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement