Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्ली पुलिस ने 'मिशन तत्काल' के तहत टिकटों की कालाबाजारी करने वाले शख़्स को पकड़ा, डेढ़ करोड़ के टिकट सीज

दिल्ली के हज़रत निज़ामुद्दीन रेलवे पुलिस ने स्पेशल ड्राइव ''मिशन तत्काल'' के तहत 4 लाख के तत्काल टिकट के साथ एक करोड़ 50 लाख ई-टिकट पकड़े हैं.

दिल्ली पुलिस ने 'मिशन तत्काल' के तहत टिकटों की कालाबाजारी करने वाले शख़्स को पकड़ा, डेढ़ करोड़ के टिकट सीज

नई दिल्ली :

दिल्ली के हज़रत निज़ामुद्दीन रेलवे पुलिस ने स्पेशल ड्राइव ''मिशन तत्काल'' के तहत 4 लाख के तत्काल टिकट के साथ एक करोड़ 50 लाख ई-टिकट पकड़े हैं. इन तत्काल टिकटों की कालाबजारी करने वाले एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है. जांच टीम को एक संदिग्ध नम्बर पर 547 यूजर आईडी मिली, जिसमें 119 भविष्य की यात्रा के ई-टिकट मिले. इनकी कीमत 4 लाख थी और 1 करोड़ 50 लाख के 7549 इस्तेमाल किए गए टिकट सीज़ किए गए. आरोपी का नाम नवनीत प्रजापति. वह दिल्ली के तुगलकाबाद एक्सटेंशन इलाके का रहने वाला है. इससे पहले भी इस आरोपी को बंगलौर में सीबीआई ने गिरफ्तार किया था.  इस पर वहां अवैध रेलवे टिकट के बिजनेस करने का आरोप था. IRCTC ने 547 यूजर आईडी को ब्लॉक कर दिया है. इसने कबूल किया कि ये 2014 से अवैध रेलवे टिकट के काले कारोबार को कर रहा था. पुलिस और पूछताछ कर रही है. 

मुंबई : रेलवे टिकट की कालाबाजारी करते पकड़ा गया शख्स, 2 लाख रुपये मूल्य के टिकट भी जब्त

आपको बता दें कि मध्य रेलवे के अधिकारियों ने दो दिन पहले ही उपनगरीय मानखुर्द में एक व्यक्ति को अवैध तरीके से लंबी दूरी वाली ट्रेनों के ऑनलाइन टिकट कथित रूप से बुक करने के मामले में पकड़ा है. इन टिकटों की कीमत 2.12 लाख रुपए है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि जांच में यह बात सामने आई है कि आरोपी ने अब तक इसी तरीके का इस्तेमाल करते हुए 57.69 लाख रुपए मूल्य के 2,042 टिकट बुक किए हैं. अधिकारी ने बताया कि एक खुफिया जानकारी के आधार पर मध्य रेलवे सतर्कता विभाग ,वाणिज्य विभाग के दलाल निरोधक दस्ते तथा दादर और पनवेल चौकियों के रेलवे सुरक्षा बल के जवानों के संयुक्त दल ने छापे मारे. उन्होंने बताया कि इंद्रजीत गुप्ता (32) को 2.12 लाख रुपए मूल्य के 44 टिकट ऑनलाइन बुक करने के लिए पकड़ा गया है. 

वृंदावन में ट्रेन टिकटों की कालाबाजारी करते दलाल पकड़ा गया