NDTV Khabar

सात साल के बाद पुलिस के हत्थे चढ़ा 25 हजार का ईनामी बदमाश

डीसीपी ने बताया कि इनमें से अधिकांश लोग उत्तर प्रदेश में मैनपुरी और एटा जिलों के रहने वाले थे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सात साल के बाद पुलिस के हत्थे चढ़ा 25 हजार का ईनामी बदमाश

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली:

मायापुरी इलाके में डकैती के एक मामले में कथित रूप से शामिल 30 वर्षीय एक आरोपी को सात साल के बाद गिरफ्तार किया गया. इस पर 25,000 रुपये का ईनाम घोषित किया गया था. पुलिस ने बुधवार को बताया कि आरोपी की पहचान उत्तर प्रदेश में एटा जिले के एक निवासी रंजीत कुमार उर्फ रंजीत यादव के रूप में की गई है. पुलिस उपायुक्त (अपराध) भीष्म सिंह ने बताया कि यह घटना सात साल पहले उस समय हुई थी जब सात से आठ सशस्त्र डकैतों के एक समूह ने मायापुरी में एक अत्यधिक सुरक्षित लॉकर राइटर्स सेफ गार्ड प्राईवेट लिमिटेड पर हमला करने की कोशिश की.

यह भी पढ़ें: सीवर सफाई के दौरान दिल्ली में 32 वर्षीय मजदूर की मौत

यह एक खुदरा नकद प्रबंधन कंपनी है जो बैंकों, खुदरा दुकानों और उपभोक्ताओं के बीच नकदी सुरक्षित लाने-ले जाने की सुविधा प्रदान करती है. उन्होंने बताया कि कंपनी अपने लॉकरों में 24 घंटे करोड़ों रूपया नकदी रखती है और नकदी सुरक्षित रखने के लिए सशस्त्र सुरक्षा कर्मी तैनात कर रखें है. डकैतों को सुरक्षा कर्मी के रूप में ऐसे जगहों पर काम करने का अनुभव था और इस तरह के अत्यधिक सुरक्षित स्थानों के सुरक्षा पहलुओं की पूरी जानकारी थी.


टिप्पणियां

यह भी पढ़ें: लोन दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, दिल्ली पुलिस ने 3 को पकड़ा 

डीसीपी ने बताया कि इनमें से अधिकांश लोग उत्तर प्रदेश में मैनपुरी और एटा जिलों के रहने वाले थे और अपनी योजना को अंजाम देने के लिए गैस कटर और हथियारों जैसे उत्तम दर्जे के उपकरणों से लैस होकर आए थे. सिंह ने कहा कि बदमाशों ने सुरक्षाकर्मियों पर हमला किया, लेकिन उनकी योजना तब विफल हो गई जब एक मुस्तैद सुरक्षा कर्मी भागने में सफल रहा और पुलिस को वहां ले आया. आरोपी ने एक सुरक्षा कर्मी का हथियार छीन लिया और वहां से भाग निकला. यादव के अलावा अन्य सभी आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है. (इनपुट भाषा से


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement