दिल्ली पुलिस ने एसएससी पेपर लीक मामले के मास्टरमाइंड को किया गिरफ्तार

ऑनलाइन एसएससी पेपर लीक कराने से लेकर एग्जाम सेंटर बदलवाने का पूरा काम यही कराता था. पुलिस ने इसे कोर्ट में पेश किया, कोर्ट ने इसे 9 मई तक पुलिस रिमांड में भेज दिया.

दिल्ली पुलिस ने एसएससी पेपर लीक मामले के मास्टरमाइंड को किया गिरफ्तार

अदालत ने आरोपी को पुलिस रिमांड पर भेज दिया

नई दिल्‍ली:

दिल्ली पुलिस ने एसएससी पेपर लीक मामले के मास्टरमाइंड को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी का नाम हरपाल सिंह है. हरपाल सिंह दिल्ली सरकार के ट्रेड एंड टैक्स विभाग में 2008 से क्लर्क है. ये दिल्ली के गांधी विहार का रहने वाला है. ऑनलाइन एसएससी पेपर लीक कराने से लेकर एग्जाम सेंटर बदलवाने का पूरा काम यही कराता था. पुलिस ने इसे कोर्ट में पेश किया, कोर्ट ने इसे 9 मई तक पुलिस रिमांड में भेज दिया. एसएससी पेपर लीक के मामले में दिल्ली के तिमारपुर थाने में केस दर्ज हुआ था. बाद में जांच क्राइम ब्रांच को ट्रांसफर हुई था. मास्टरमाइंड समेत अब 10 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं और मामले की जांच जारी है. फिलहाल पुलिस मास्टरमाइंड से पूछताछ कर रही है.

गौरतलब है कि परीक्षा घोटाले में शामिल चार अन्‍य लोगों को पुलिस ने 3 अप्रैल को गिरफ्तार किया था. पुलिस ने बताया था कि एसएससी ऑनलाइन परीक्षा में रिमोट आधारित सॉफ्टवेयर की सहायता से विद्यार्थियों को नकल कराने के मामले में कुशल नेगी, अनूप राव, नीरज कुमार और दुरेद अली को गिरफ्तार किया गया.

आरोपियों ने स्क्रीन शेयरिंग (दूसरों के कम्प्यूटर स्क्रीन अन्य कम्प्यूटरों पर दिखाना) सॉफ्टवेयर की सहायता से उम्मीदवारों के कम्प्यूटर पर नजर रख नकल करने में उम्मीदवारों की सहायता की थी. इसके बदले उन्होंने विद्यार्थियों से रुपये लिए थे. इससे पहले 27 मार्च को भी दिल्ली पुलिस और उत्तर प्रदेश पुलिस के विशेष कार्य बल ने इस मामले में संयुक्त रूप से उत्तरी दिल्ली में एक घर पर छापा मारकर चार लोगों को गिरफ्तार किया था. सभी लोग एसएससी की ऑनलाइन परीक्षा में नकल कराने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह के सदस्य थे.

VIDEO: SSC परीक्षा देने वालों का प्रदर्शन, पुलिस से भी भिड़े

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com