NDTV Khabar

दिल्ली पुलिस ने DCW अध्यक्ष को धमकी देने के आरोप में तीन को किया गिरफ्तार

पुलिस ने शिकायत पर कार्रवाई करते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार किया है.जिनसे फिलहाल पूछताछ की जा रही है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली पुलिस ने DCW अध्यक्ष को धमकी देने के आरोप में तीन को किया गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार (प्रतीकात्मक चित्र)

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस ने DCW अध्यक्ष स्वाति मालीवाल को धमकी देने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के अनुसार गिरफ्तार लोगों में स्पा सेंटर का मालिक भी शामिल है. बता दें कि स्वाति मालीवाल ने कुछ दिन पहले ही दिल्ली पुलिस को दी अपनी शकियात में किसी स्पा सेंटर के मालिक द्वारा धमकी भरा कॉल आने की बात कही थी. पुलिस ने शिकायत पर कार्रवाई करते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार किया है.जिनसे फिलहाल पूछताछ की जा रही है. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सभी तीन लोगों को साइबर क्राइम यूनिट ने गिरफ्तार किया है. 

कॉल करके दी दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल पर हमले की धमकी, पहले आई थी बेटी किडनेप करने की ईमेल

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को भी ई-मेल पर धमकी मिली थी. जिसकी बाद में दिल्ली पुलिस से शिकायत की गई थी. इसके बाद दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने सीएम अरविंद केजरीवाल को ईमेल पर धमकी देने वाले आरोपी शख्स को गिरफ्तार कर लिया था. पुलिस के अनुसार आरोपी शख्स मानसिक तौर पर बीमार था. पुलिस की जांच में पता चला है कि आरोपी शख्स मूल रूप से राजस्थान के अजमेर का रहने वाला था. बता दें कि आरोपी शख्स ने पहले भी कई लोगों को इस तरह से धमकी दी थी. पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने बताया था कि उसने गूगल की मदद से दिल्ली के मुख्यमंत्री का ईमेल आईडी निकाला था और उसके बाद ही उसने उन्हें धमकी भरा मेल लिखा. दिल्ली पुलिस ने आरोपी का लैपटॉप सीज कर लिया था. पुलिस ने आरोपी को फिलहाल जांच के लिए अस्पताल में भर्ती कर दिया था.


दिल्ली पुलिस कमिश्नर के ईमेल पर पीएम मोदी को मिली जान से मारने की धमकी: सूत्र

गौरतलब है कि अरविंद केजरीवाल को धमकी मिलने का यह कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले इसी साल जनवरी मे उन्हें धमकी मिली थी. यह धमकी ई-मेल के जरिए उनके आधिकारिक मेल आईडी पर 9 जनवरी को भेजी गई थी. जिसमें अरविंद केजरीवाल को संबोधित करते हुए लिखा गया था कि अपनी बेटी को बचा सकते हो तो बचा लो. हम उसे अगवा कर लेंगे. ई-मेल भेजने के वाले के बारे में अब तक पता नहीं चल सका था. वहीं दिल्ली पुलिस ने धमकी मिलने के बाद केजरीवाल की बेटी हर्षिता केजरीवाल की सुरक्षा बढ़ा दी गई थी. हर्षिता की सुरक्षा में पीएसओ की तैनाती की गई थी. 

टिप्पणियां

अरविंद केजरीवाल को मिली धमकी, अपनी बेटी को बचा सकते हो तो बचा लो

उस दौरान इस पूरे मामले की जांच दिल्ली पुलिस की साइबर सेल को सौंप दी गई थी. सूत्रों ने कहा था कि मुख्यमंत्री कार्यालय को नौ जनवरी को एक गुमनाम ईमेल मिला जिसे दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक को भेज दिया गया था. उत्तरी दिल्ली पुलिस ने केजरीवाल की बेटी के साथ एक सुरक्षा अधिकारी तैनात कर दिया है. दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने ई-मेल मिलने की पुष्टि करते हुए कहा था कि इसे पुलिस की विशेष इकाई की साइबर शाखा को सौंप दिया गया है, जो इसका विश्लेषण और ईमेल का आईपी एड्रेस पता लगाने का प्रयास कर रही है. सरकार के अधिकारी ने कहा था कि दिल्ली सरकार ने धमकी भरे ईमेल को तीन दिन पहले दिल्ली पुलिस आयुक्त को भेज दिया है.अधिकारी ने कहा था कि दिल्ली सरकार को अभी तक पुलिस की ओर से कोई सूचना नहीं दी गई है.     



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement