दिल्‍ली : फर्जी दस्‍तावेजों के जरिए लोगों के बैंक खाते खुलवाकर लाखों का चूना लगाने वाला गैंग चढ़ा पुलिस के हत्‍थे

पुलिस का दावा है कि ये वो गैंग है जो दिल्ली के अलग-अलग बैंको में फ़र्ज़ी दस्तावेजों के जरिये बैंक अकाउंट खोलकर लोगों से तरह-तरह की फ़र्ज़ी स्कीम बताकर उनसे पैसे जमा करने को कहते और फिर पूरा पैसा बैंक से निकाल लेते थे.

दिल्‍ली : फर्जी दस्‍तावेजों के जरिए लोगों के बैंक खाते खुलवाकर लाखों का चूना लगाने वाला गैंग चढ़ा पुलिस के हत्‍थे

दिल्‍ली पुलिस के हत्‍थे चढ़े गैंग के सदस्‍य

नई दिल्‍ली:

दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे गैंग को गिरफ्तार किया है जो फ़र्ज़ी दस्तावेजों के आधार पर अलग-अलग बैंकों में खाते खोलते थे और फिर अलग-अलग स्कीम का झांसा देकर लोगों से उन्हीं खातों में पैसे जमा करवाते थे, इस तरह से ये हज़ारों लोगों को लाखों का चूना लगा चुके हैं. पुलिस का दावा है कि ये वो गैंग है जो दिल्ली के अलग-अलग बैंको में फ़र्ज़ी दस्तावेजों के जरिये बैंक अकाउंट खोलकर लोगों से तरह-तरह की फ़र्ज़ी स्कीम बताकर उनसे पैसे जमा करने को कहते और फिर पूरा पैसा बैंक से निकाल लेते थे.

पुलिस के मुताबिक ये सभी आरोपी बरेली के रहने वाले हैं. सबसे पहले एक सूचना के आधार पर पिछले साल अक्टूबर के महीने में सद्दाम खान और समीर हुसैन को पकड़ा गया. उसके बाद बाकी आरोपी अब गिरफ्तार हुए हैं. पुलिस के मुताबिक इस गैंग के लोग कई लोगों को 3 प्रतिशत कमीशन का लालच देकर उनके बैंक खाते खुलवाते थे, वो भी नकली आधार कार्ड, नकली पैन कार्ड और नकली वोटर आईडी कार्ड के जरिये.

पुलिस ने इनके पास से सैकड़ो फ़र्ज़ी वोटर आईडी कार्ड, आधार कार्ड और पैन कार्ड बरामद किए हैं. इनके पास से बड़े पैमाने पर एटीएम कार्ड, चेक बुक और पासबुक भी मिले हैं. पुलिस के मुताबिक इस गैंग ने 1000 से ज्यादा लोगों को चूना लगाया है.

VIDEO: दिल्ली:  फर्जीवाड़ा करने वाला गैंग गिरफ्तार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पुलिस अब इस गैंग के मास्टरमाइंड और बाकी लोगों की तलाश कर रही है. सबसे बड़ा सवाल उन बैंको पर है जिनके यहां फ़र्ज़ी खाते खोले गए क्योंकि केवाईसी लागू होने के बाद ये आसान काम नहीं है.