NDTV Khabar

दिल्ली में पकड़ा गया सुपर चोर 'एकांत', वारदात के लिए सिर्फ चोरी की होंडा सिटी कारों का करता था इस्‍तेमाल

एकांत के मुताबिक चोरी करना उसका पैशन है, चोरी के पैसे से वो लैविश लाइफ जी रहा था. वो अपराध की दुनिया में खुद को बंटी चोर से कम नहीं समझता है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली में पकड़ा गया सुपर चोर 'एकांत', वारदात के लिए सिर्फ चोरी की होंडा सिटी कारों का करता था इस्‍तेमाल

पुलिस की गिरफ्त में सुपर चोर एकांत

नई दिल्‍ली: दिल्ली पुलिस ने 37 साल के सुपर चोर एकांत बंसल को पकड़ा है जो 100 से ज्यादा चोरियां कर चुका है. खास बात ये है कि चोरी करने के बाद वो चोरी का सामान ले जाने के लिए सिर्फ चोरी की ही होंडा सिटी कारों का प्रयोग करता है. अब तक वो दर्जनों होंडा सिटी कारें भी चोरी कर चुका है जिन्‍हें चोरी की वारदात के बाद लावारिस छोड़ देता था. एकांत के मुताबिक चोरी करना उसका पैशन है, चोरी के पैसे से वो लैविश लाइफ जी रहा था. वो अपराध की दुनिया में खुद को बंटी चोर से कम नहीं समझता है.

पुलिस के मुताबिक इसी साल 19 जुलाई को करोलबाग के एक कारोबारी अनुराग कालरा ने शिकायत दी कि उनकी लेडीज सूट की दुकान में तीसरी बार चोरी हुई है, कोई लगातार कैश और लेडीज सूट चोरी कर रहा है. सीसीटीवी फुटेज में एक होंडा सिटी कार से 2 शख्स आते हुए दिख रहे हैं.

'सुपर नटवरलाल' दिल्ली में 24वीं बार गिरफ्तार, नॉर्थ इंडिया में ही करीब 130 क्रिमिनल केस हैं दर्ज

पुलिस ने जांच शुरू की तो पता चला कि इन वारदात में एकांत बंसल का हाथ हो सकता है. एकांत नवंबर 2017 में पैरोल पर बाहर आया और फिर उसने सरेंडर नहीं किया. उसके वारदात करने का तरीका भी ऐसा ही था. एक सूचना के आधार पर 14 सितम्बर को एकांत को ग्रेटर नोएडा से पकड़ा गया. उसने बताया कि पैरोल पर बाहर आने के बाद उसने फिर से अपना गैंग बनाया. गैंग में उन लोगों को शामिल किया जो उसे रोहिणी जेल में मिले थे.

उसके बाद नवंबर 2017 से अब तक उसने 50 से ज्यादा चोरियों को अंजाम दिया. वो खासकर दुकानों को ही निशाना बनाता था. उसने बताया कि कारोबारी अनुराग कालरा की लेडीज सूट की दुकान पर उसने 3 बार चोरी इसलिए कि क्योंकि एक बार वो अपनी पत्नी के साथ उस दुकान पर खरीददारी करने गया था, उस दौरान कालरा ने उसकी पत्नी के साथ बदसलूकी की थी.

टिप्पणियां
पुलिस के मुताबिक एकांत चोरी का सामान लाने ले जाने के लिए केवल होंडा सिटी कार का ही प्रयोग करता था, क्योंकि उसमें सामान रखने की जगह ठीक ठाक होती है. एक चोरी करने के दौरान एकांत 2-3 होंडा सिटी कारों का प्रयोग करता था, जिन्हें वो वारदात के वक़्त ही चोरी करता था और फिर लावारिस छोड़ देता था. एकांत को एक डकैती के मामले में 14 साल की सज़ा भी हुई है. अब पुलिस उसके बाकी साथियों की तलाश कर रही है.

VIDEO: फेसबुक से पकड़ में आया दिल्ली का 'सुपर चोर'


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement