कोरोना से जंग लड़ रहे दिल्ली पुलिस के कर्मचारियों का इस अंदाज में हौसला बढ़ा रहे हैं पुलिस कमिश्नर, देखें Video

दिल्ली पुलिस में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैला है, अब तक दिल्ली पुलिस के 800 से ज्यादा पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं, जबकि पांच पुलिसकर्मियों की मौत हो चुकी है.

कोरोना से जंग लड़ रहे दिल्ली पुलिस के कर्मचारियों का इस अंदाज में हौसला बढ़ा रहे हैं पुलिस कमिश्नर, देखें Video

दिल्ली पुलिस में अबतक 800 पुलिसकर्मी कोरोना का शिकार हो चुके हैं.

खास बातें

  • दिल्ली पुलिस में संक्रमण के 800 मामले
  • पांच पुलिसकर्मियों की हो चुकी है मौत
  • थाने-थाने जाकर मिल रहे हैं पुलिस कमिश्नर
नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैला है, अब तक दिल्ली पुलिस के 800 से ज्यादा पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं, जबकि पांच पुलिसकर्मियों की मौत हो चुकी है. ऐसे में अब दिल्ली पुलिस कमिश्नर खुद थाने-थाने जाकर पुलिस के जवानों का हौसला बढ़ा रहे हैं. मंगलवार की रात पुलिस कमिश्नर एस एन श्रीवास्तव अमर कालोनी थाने पहुंचे थे. यहां उन्होंने पुलिसकर्मियों से बातचीत की और इस संकट के बीच ड्यूटी करने को लेकर उनकी हौसलाअफजाई की.

बता दें कि अमर कालोनी थाने के पांच पुलिसकर्मी भी कोरोना पॉजिटिव हुए थे, लेकिन अब यह ठीक हो चुके हैं और काम पर लौट चुके हैं. इसी थाने में ही डिपार्टमेंट में कोरोना के संक्रमण का पहला मामला सामने आया था.

बता दें कि मंगलवार को ही डिपार्टमेंट में पांचवीं मौत हुई है. आर्मी के बेस अस्पताल में भर्ती सब इंस्पेक्टर कर्मवीर सिंह की मौत हो गई. वह एसीपी सीलमपुर के ड्राइवर थे. इसी महीने शुरुआत में 2 जून को कराए गए कोरोना के टेस्ट में उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. तभी से वह अस्पताल में भर्ती थे. 

अगर दिल्ली में कोरोनावायरस के संक्रमण की बात करें तो मंगलवार को कोविड-19 के 1,366 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या 31,000 के पार चली गई है जबकि अब तक 905 लोग इस बीमारी से जान गंवा चुके हैं. दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग की ओर से बुधवार को जारी ताजा बुलेटिन के अनुसार अब भी 18,543 लोगों का इलाज चल रहा है जबकि 11,861 मरीज या तो स्वस्थ हो गए या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई या वे कहीं और चले गए हैं. स्वास्थ्य बुलेटिन में कहा गया है कि दिल्ली में 1,366 नए मामले सामने आने के बाद कोविड-19 के मामले बढ़कर 31,309 हो गए हैं. इसमें कहा गया है कि आठ जून को कुल 34 लोगों की मौत की जानकारी दी गई. इन लोगों की मौत 28 मई से सात जून के बीच हुई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्ली सरकार ने मंगलवार को 22 निजी अस्तपालों को कोरोनावायरस के मरीजों के लिए और बेड आरक्षित करने के निर्देश दिए. एक आधिकारिक आदेश में सरकार ने 22 निजी अस्पतालों को कोरोनावायरस के मरीजों के लिए 2,015 अतिरिक्त बेड आवंटित करने के निर्देश दिए. दिल्ली सरकार के अस्पतालों और निजी केंद्रों को मंगलवार को अपने मुख्य प्रवेश द्वारों पर फ्लेक्स बोर्ड पर बेड्स की उपलब्धता के बारे में जानकारी देने के भी निर्देश दिए गए हैं.

वीडियो: रवीश कुमार का प्राइम टाइम- क्या 5 लाख कोविड केस के लिए तैयार है दिल्ली? दंगों पर भी रिपोर्ट