NDTV Khabar

दिल्‍ली : आतंकियों से निपटने के लिए तैयार कमांडों से लैस ये पराक्रम गाड़ियां

पराक्रम गाड़ी में तीन कमांडो, ड्राइवर और 1 सुपरवाइजर इंस्पेक्टर होंगे और सभी आधुनिक हथियारों और तकनीक से लैस होंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्‍ली : आतंकियों से निपटने के लिए तैयार कमांडों से लैस ये पराक्रम गाड़ियां

फिलहाल 10 पराक्रम गाड़ि‍यों को तैनात किया गया है

नई दिल्‍ली: आतंकी हमलों को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने एंटी टेरर पराक्रम गाड़ियों को लॉन्‍च किया है. इन गाड़ियों को लॉन्‍च करने का मकसद आतंकी गतिविधियों को रोकने और ऐसे हालात होने पर उसका मुकाबला करना है. पराक्रम गाड़ियों में आतंकियों से निपटने के लिए पूरी तैयारियां हैं. इन गाड़ियों में 3 दिल्ली पुलिस के कमांडो एके-47 के साथ पूरी तरह से तैयार रहेंगे. गाड़ी में सवार होने वाले कमांडो और ड्राइवर को एनएसजी से स्पेशल ट्रेनिंग दिलाई गई है जो आतंकी स्थिति में काबू पाने के लिए जरूरी है. हाल ही में दिल्ली पुलिस ने एक एडवाइजरी जारी करते हुए भीड़ भाड़ वाले इलाके, मॉल्स में पुलिस की मुस्तैदी बढ़ाने को कहा है.

इनपुट के आधार पर आतंकियों के दिल्ली समेत कुछ राज्यों में आने की खबर है इसके चलते सुरक्षा में पराक्रम को शामिल किया गया है. अभी पराक्रम की 10 गाड़ियों को लॉन्‍च किया गया है जो दिल्ली के अलग अलग 10 इलाके जिनमें विजय चौक, पालिका बाजार, आईपी मार्ग, साकेत सेलेक्ट सिटी मॉल, वसंत कुंज मॉल, पैसिफिक मॉल (सुभाष नगर), मार्केट मॉल (नेताजी सुभाष प्‍लेस), अक्षरधाम मंदिर, लोटस टेम्पल और झंडेवाला मंदिर पर लगाई जाएंगी.

टिप्पणियां
पराक्रम गाड़ी में तीन कमांडो, ड्राइवर और 1 सुपरवाइजर इंस्पेक्टर होंगे और सभी आधुनिक हथियारों और तकनीक से लैस होंगे. पराक्रम गाड़ियों में जीपीएस सिस्टम लगा है जो सीधा पुलिस मुख्यायल से कनेक्ट होगा और ऐसे हालात में तुरन्त मूव किया जाएगा. हाल ही में एक इनपुट मिलने के बाद दिल्ली पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है जिसमे आईएसआई की मदद से 20 से 21 आतंकियों के भारत में घुसने और मुंबई, राजस्थान, दिल्ली में आतंकी गतिविधि करने की फ़िराक की बात कही गई है. ऐसे में स्पेशल सेल ने एडवाइजरी जारी कर भीड़ वाले इलाके मॉल्स, मेट्रो स्टेशन, होटल्स में पुलिस की मुस्तैदी बढ़ाने को कहा गया है.

दिल्ली पुलिस का कहना है कि इनपुट्स के आधार पर मीटिंग और एडवाइजरी जारी कर सुरक्षा को और कड़ा किया जाता है और दिल्ली पुलिस ऐसे किसी भी हालात से निपटने और काबू पाने के लिए तैयार है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement