NDTV Khabar

दिल्ली हिट एंड रन मामला: कार के 'टूटे टुकड़े' की मदद से आरोपी तक पहुंची पुलिस, रेडियो जॉकी गिरफ्तार

पुलिस (Delhi Police) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि आरोपी ने पूछताछ के दौरान बताया कि वह 30 जून की सुबह अपनी काले रंग की क्रेटा कार से अपने एक दोस्त से मिलने दिल्ली के एक बड़े पांच सितारा होटल जा रहा था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. 30 जून की सुबह हुई थी यह घटना
  2. घटना के बाद आरोपी युवक मौके से फरार हो गया था
  3. पुलिस ने आरोपी को घटना के कई दिन बाद किया गिरफ्तार
नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने हिट एंड रन के मामले को सुलझाते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. घटना 30 जून को रायसीना रोड पर हुई थी. पुलिस (Delhi Police) ने आरोपी युवक की पहचान अंकित गुलाटी के रूप में की गई है. वह रेडियो जॉकी है. पुलिस (Delhi Police) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि आरोपी ने पूछताछ के दौरान बताया कि वह 30 जून की सुबह अपनी काले रंग की क्रेटा कार से एक दोस्त से मिलने दिल्ली के एक बड़े पांच सितारा होटल जा रहा था. इससे पहले उसने पूरी रात दिल्ली के अलग-अलग पांच सितारा होटल में अन्य दोस्तों को साथ पार्टी की थी. दोस्त से मिलने जाने के दौरान ही उसने रायसीना रोड पर एक युवक को टक्कर मारी थी. इसके बाद वह मौके से फरार हो गया था. बता दें कि पुलिस को इस घटना के बाद मौके से आरोपी के कार का एक टुकड़ा मिला था. इसी टूटे टुकड़े की मदद से पुलिस (Delhi Police) आरोपी अंकित गुलाटी तक पहुंची. 

दिल्ली में फिर BMW हिट एंड रन केस : जोरदार टक्कर से एक व्यक्ति की मौत, आरोपी छात्र पकड़ा गया


इस घटना को लेकर नई दिल्ली के डीसीपी मधुर वर्मा ने NDTV से बातचीत में कहा कि हमारी टीम ने इस मामले को सुलझाने के लिए काफी मेहतन की है. घटना के दौरान किसी ने भी आरोपी की गाड़ी को नहीं देखा था. ऐसे में हमारे पास घटनास्थल से मिले कार के मड फ्लैप के टुकड़े और घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज के अलावा कुछ नहीं था. हमारी टीम को घटनास्थल से जो कार का जो टुकड़ा मिला था उससे यह साफ हो गया था कि घटना में एक काले रंग की कार शामिल थी. इसके बाद पुलिस ने पहले यह पता किया कि पूरे देश में इस रंग की कितनी क्रेटा गाड़ियां है. पता लगाया कि पूरे देश में 22 हज़ार से ज्यादा काले रंग की क्रेटा गाड़िया हैं.

सड़क पार कर रहा युवक ऑडी कार की टक्कर से 20 फुट ऊपर उछला, मौके पर मौत

इसके बाद  हमारी टीम ने यह पता किया कि दिल्ली-एनसीआर में कितनी क्रेटा गाड़ियां हैं. हमारी जांच में पता चला कि दिल्ली एनसीआर में कुल 2267 क्रेटा गांड़ियां हैं. इनमें से 300 काले रंग की क्रेटा गाड़ियां है. इसी दौरान फॉरेंसिंक एक्सपर्ट ने सीसीटीवी फुटेज की मदद से आरोपी की कार के आगे और पीछे के नंबर निकाल लिए.हमें अगला नंबर डीएल जबकि पिछला नंबर छह मिला. इसके बाद हमनें आरोपी के घर का पता निकाला. लेकिन हमें आरोपी के घर से कार गायब मिली. बाद में हमने आरोपी को गिरफ्तार किया. आरोपी से पूछताछ में उसने बताया कि उसने अपनी कार को मोती नगर स्थित वर्कशॉप में दी हुई है. इसके बाद हमनें आरोपी की गाड़ी भी बरामद कर ली है.

टिप्पणियां

दिल्‍ली : 2008 बीएमडब्ल्यू हिट एंड रन मामले में उत्सव भसीन को दोषी करार दिया गया

बता दें कि आरोपी युवक ने 30 जून को रायसीना रोड पर एक धीरज नाम के युवक को टक्कर मारी थी. घटना में धीरज की मौत हो गई थी. उस दौरान पीड़ित परिजनों ने इस पूरी घटना को साजिश करार दिया था. पीड़ित परिजनों का आरोप था कि धीरज की एक साजिश के तहत हत्या की गई है. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement