ईद की ड्यूटी पर नहीं आने पर DCP विजयन्ता आर्या ने लिया एक्शन, 36 पुलिसकर्मियों का किया सस्पेंड

ईद का त्योहार दिल्ली सहित देश में पूरे धूम-धाम से मनाया जा रहा है. कोरोना काल में त्योहार को देखते हुए दिल्ली में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.

ईद की ड्यूटी पर नहीं आने पर  DCP विजयन्ता आर्या ने लिया एक्शन, 36 पुलिसकर्मियों का किया सस्पेंड

ईद के मौके पर दिल्ली में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस ने ईद के मौके पर ड्यूटी पर नहीं आने वाले पुलिसकर्मियों पर बड़ी कार्रवाई की है. दिल्ली पुलिस की महिला डीसीपी ने ईद पर ड्यूटी पर नहीं आने वाले 36 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है. ये कार्रवाई नॉर्थ वेस्ट जिला पुलिस द्वारा की गई है. जानकारी मिली है कि राजधानी के नॉर्थ वेस्ट जिले के डीसीपी विजयन्ता आर्या ने शनिवार को ईद-उल-अजहा के मौके पर ड्यूटी पर नहीं आने वाले 36 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है. सस्पेंड किए गए पुलिसकर्मी किन-किन पद के हैं इसकी फिलहाल जानकारी नहीं मिली है.

गौरतलब है कि ईद का त्योहार दिल्ली सहित देश में पूरे धूम-धाम से मनाया जा रहा है. कोरोना काल में त्योहार को देखते हुए दिल्ली में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. इसके साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का सही से पालन कराने के लिए भी पुलिस को जगह जगह तैनात किया गया है ताकि ज्यादा भीड़भाड़ ना होने पाए. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी अपने बधाई संदेश में सोशल डिस्टेंसिंग पर जोर दिया.

राष्ट्रपति कोविंद ने अपने ट्वीट में लिखा. "ईद मुबारक,  ईद-उल-जुहा का त्‍योहार आपसी भाईचारे और त्‍याग की भावना का प्रतीक है तथा लोगों को सभी के हितों के लिए काम करने की प्रेरणा देता है. आइए, इस मुबारक मौके पर हम अपनी खुशियों को जरूरतमंद लोगों से साझा करें और  कोविड-19 की रोकथाम के लिए सभी दिशा-निर्देशों का पालन करें. "

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी देशवासियों को ईद के मुबारक मौके पर बधाई दी. पीएम मोदी ने अपने संदेश में लिखा. "ईद उल अजहा पर बधाई, यह दिन हमें एक न्यायपूर्ण, सामंजस्यपूर्ण और समावेशी समाज बनाने के लिए प्रेरित करता है. भाईचारे और करुणा की भावना को आगे हमेशा बनी रहे"

देशभर में आज मनाया जा रहा है ईद-उल-अजहा
Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com