Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

क्या आज दिल्ली को लगेगा करंट या जारी रहेगी सस्ती बिजली की राहत?

DERC आज साल 2018-19 के लिए दिल्ली में बिजली के दरों की घोषणा करेगा. केजरीवाल सरकार का दावा है कि दिल्ली में पिछले 4 सालों से बिजली की कीमतें नहीं बढ़ी हैं.

क्या आज दिल्ली को लगेगा करंट या जारी रहेगी सस्ती बिजली की राहत?

फिर बढ़ सकते हैं दिल्ली में बिजली के दाम.

खास बातें

  • फिर बढ़ सकते हैं दिल्ली में बिजली के दाम.
  • DERC आज साल 2018-19 के लिए दिल्ली में बिजली के दरों की घोषणा करेगा.
  • दिल्ली में पिछले 4 सालों से बिजली की कीमतें नहीं बढ़ी हैं.
नई दिल्ली:

DERC आज साल 2018-19 के लिए दिल्ली में बिजली के दरों की घोषणा करेगा. केजरीवाल सरकार  का दावा है कि दिल्ली में पिछले 4 सालों से बिजली की कीमतें नहीं बढ़ी हैं. क्या आज दिल्ली को लगेगा करंट या जारी रहेगी सस्ती बिजली की राहत? लेकिन जानकार कहते हैं दिल्ली सरकार के इस दावे में दम नहीं है क्योंकि बिजली के रेट पिछले सील सीधे तौर पर भले न बढ़े हों लेकिन 3.70 फीसदी पेंशन फंड के नाम पर सरचार्ज लगाया था. यानि 100 पर तीन रुपए सत्तर पैसे. जबकि बिजली कंपनियों के मुनाफे को देखते हुए बिजली के दाम कम होने चाहिए.

दिल्ली में अब इस वजह से बढ़ेंगे बिजली के दाम

ऊर्जा नाम की संस्था के सौरभ गांधी बताते हैं कि जनसुनवाई के दौरान जब DERC चेयरमैन से पूछा गया कि क्या दिल्ली में बिजली के दाम नहीं बढ़ाए गए हैं तो उनके पास कोई जवाब नहीं था.

डीईआरसी की बैठक आज, बढ़ सकती हैं दिल्ली में बिजली की दरें

हालांकि दिल्ली की तीनों बिजली कंपनियों का कहना है कि उन्हें 21000 करोड़ रुपए का घाटा लग है जिसकी भरपाई बिजली के दाम करीब बीस से तीस फीसदी बढ़ाकर पूरी की जा सकती है. देखना है DERC आज क्या घोषणा करती है.