दिल्ली की 'कू़ड़ा' सियासत : सफाईकर्मियों की हड़ताल का छठा दिन, लगा गंदगी का अंबार

दिल्ली की 'कू़ड़ा' सियासत : सफाईकर्मियों की हड़ताल का छठा दिन, लगा गंदगी का अंबार

नई दिल्ली:

दिल्ली में एमसीडी कर्मचारियों की हड़ताल का सोमवार को छठा दिन है। हड़ताल में सफ़ाईकर्मियों के शामिल होने की वजह से दिल्ली में जगह-जगह पर कूड़े का ढेर लगे हुए हैं। बीजेपी व AAP एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं और अब कांग्रेस भी इसमें कूद पड़ी है। इस बीच हड़ताली कर्मचारियों ने सोमवार को फैसला किया कि वे अपनी मांगों को लेकर उपराज्यपाल नजीब जंग से मुलाकात करेंगे।

रविवार को दिल्ली की सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी की ओर से शहर के अलग-अलग हिस्सों में से कूड़ा उठवाया गया, लेकिन कूड़े से पटी राजधानी पर इसका ख़ास असर देखने को नहीं मिला। प्रदर्शन कर रहे सफ़ाईकर्मी फिलहाल अपनी मांगों को लेकर डटे हुए हैं।

आम आदमी पार्टी और बीजेपी दोनों एक दूसरे पर आरोप लगा रही हैं। जहां एक ओर AAP का दावा है कि वो वेतन को लेकर फ़ंड जारी कर चुकी है, वहीं राजधानी के तीनों निगम इसे नाकाफ़ी बता रहे हैं।

दंगल में अब कांग्रेस भी कूदी
तीनों निगमों पर फिलहाल बीजेपी का कब्ज़ा है। दिल्ली के इस दंगल में अब कांग्रेस भी कूद पड़ी है और उसने आरोप लगाया है कि आम आदमी पार्टी और बीजेपी दोनों लोगों को बेवकूफ़ बनाने का काम कर रही हैं। कांग्रेस नेता अजय माकन ने कहा कि निगमों को चाहिए कि वो इमरजेंसी फंड जारी करके कर्मचारियों के वेतन का भुगतान करे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com