NDTV Khabar

सीलिंग के विरोध में 8 लाख दुकानें बंद, 11 हजार करोड़ रुपये का हुआ नुकसान

आज के बंद में लगभग दो लाख व्यापारी शामिल हो रहे हैं दिल्ली के चांदनी चौक से लेकर लाजपत नगर तक सभी मुख्य बाज़ार बंद है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सीलिंग के विरोध में 8 लाख दुकानें बंद, 11 हजार करोड़ रुपये का हुआ नुकसान
नई दिल्ली: दिल्ली में बीते तीन महीनों में व्यापारियों ने सीलिंग के ख़िलाफ़ बुधवार को चौथा बंद बुलाया है. आज के बंद में लगभग दो लाख व्यापारी शामिल हो रहे हैं दिल्ली के चांदनी चौक से लेकर लाजपत नगर तक सभी मुख्य बाज़ार बंद है. व्यापारी सीलिंग के ख़िलाफ़ संसद में अध्यादेश लाने को लेकर रामलीला मैदान में बड़ी रैली भी कर रहे हैं.  एक दिन की बंदी से लगभग 11 हज़ार करोड़ रुपयों का नुकसान होता है.

टिप्पणियां
सीलिंग का पूरा मामला सुप्रीम कोर्ट में है, डीडीए ने व्यापारियों को राहत देने के लिए FAR को 180 से बढ़ा कर 350 कर दिया था जिस पर सुप्रीम कोर्ट ने पार्किंग की सही व्यवस्था का ब्लूप्रिंट न दे पाने की वजह से डीडीए को झाड़ लगाते हुए पूरे फ़ैसले पर स्टे लगा दिया था. पिछले साढ़े तीन महीनों से दिल्ली में सीलिंग चल रही है.

सीटीआई के वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्रदीप गुप्ता और महासचिव विष्णु भार्गव ने बताया कि चांदनी चौक, सदर बाजार, चावड़ी बाजार, कनाट प्लेस, गांधी नगर, लक्ष्मी नगर, अशोक विहार, राजौरी गार्डन, लाजपत नगर, ग्रेटर कैलाश, साउथ एक्स, सरोजिनी नगर, कमला नगर, नया बाजार, भागीरथ प्लेस, लाजपतराय मार्केट, कशमीरी गेट, प्रीत विहार, शाहदरा, कृष्णा नगर, जनकपुरी, तिलक नगर, मॉडल टाउन समेत दिल्ली के तमाम छोटे बड़े बाजार बंद रहेंगे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement