NDTV Khabar

सिग्नेचर ब्रिज: बीच सड़क लेटकर या केबल पर चढ़कर हो रहा है 'सेल्फी सेशन', पुलिस बनी मूकदर्शक

सिग्नेचर ब्रिज पर कुछ लोग सड़क पर लेटकर तो कुछ लोग ब्रिज के केबल पर खड़े होकर सेल्फी ले रहे हैं. वहीं कुछ लोग वहां गाड़ी रोककर अपना जन्मदिन मनाते भी दिखे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सिग्नेचर ब्रिज: बीच सड़क लेटकर या केबल पर चढ़कर हो रहा है 'सेल्फी सेशन', पुलिस बनी मूकदर्शक

जान की परवाह किए बिना बिच सड़क लेटकर सेल्फी लेते युवक.

खास बातें

  1. दिल्ली पुलिस कार्रवाई करने का दावा कर रही है.
  2. ब्रिज पर लोग नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं.
  3. पुलिस गश्त कर रही है लेकिन कुछ कार्रवाई नहीं कर रही है.
नई दिल्ली:

दिल्ली का सिग्नेचर ब्रिज खतरनाक 'सेल्फी ब्रिज' में तब्दील होता जा रहा है. वहां लोग अपनी जान की परवाह किए बिना लोग ब्रिज की केबल पर खड़े होकर या सड़क पर लेटकर सेल्फी क्लिक कर रहे हैं. ऐसे में वहां किसी भी वक्त कोई हादसा हो सकता है. इसको लेकर सोमवार को एनडीटीवी इंडिया ने आपको सिग्नेचर ब्रिज का हाल बताया था. इसके बाद दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने दावा किया था कि वो सख्ती बरतेगी, चालान करेगी और गाड़ियों को जब्त करेगी. लेकिन जब एनडीटीवी की टीम मंगलवार को दोबारा उस जगह का जायजा लेने पहुंची तो हालात में कोई फर्क नजर नहीं आया. वहां लोग सड़क पर अपनी गाड़ियां खड़ी करके सेल्फी लेने में व्यस्त दिखे. कुछ लोग सड़क पर लेटकर तो कुछ लोग ब्रिज के केबल पर खड़े होकर सेल्फी ले रहे हैं. वहीं कुछ लोग वहां गाड़ी रोककर अपना जन्मदिन मनाते भी दिखे. वहां किसी को ट्रैफिक और सुरक्षा नियमों की कोई परवाह नहीं है. वे अपनी जान पर खेलकर सेल्फी लेने में व्यस्त दिख रहे थे. 

दिल्‍ली का सिग्नेचर ब्रिज बना खतरनाक सेल्फी ब्रिज!


एनडीटीवी इंडिया की रिपोर्ट के बाद ट्रैफिक पुलिस ने इसे रोकने के लिए सिग्नेचर ब्रिज पर कुछ साइन बोर्ड लगाए हैं, जिन पर वाहन ब्रिज पर न खड़ा करने के लिए कहा गया है. साथ ही इन पर लिखा है कि अगर आप अपनी गाड़ी वहां खड़ी करते है तो उसे क्रेन से उठा लिया जाएगा और 600 रुपए का चालान होगा. लेकिन दिल्ली पुलिस के इस साइन बोर्ड पर लिखे निर्देशों की तरफ किसी का ध्यान नहीं जा रहा. ब्रिज पर बीच में और गलत दिशा में गाड़ी खड़ी हुई आपको मिल जाएंगी. इसके अलावा वहां बिना हेलमेट के दुपहिया वाहन चलाते हुए भी कई लोग दिख जाएंगे. वहां दिल्ली पुलिस की गश्त भी देखने को मिली, लेकिन वह नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रही है. वहीं ट्रैफिक पुलिस का दावा है कि वह नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है. 

सिग्नेचर ब्रिज के बदले AAP ने पोस्ट की नीदरलैंड की तस्वीर, BJP बोली- चोरी तो आपकी फितरत में है

दिल्ली पुलिस के ज्वाइंट कमिश्नर ऑफ पुलिस (ट्रैफिक) आलोक कुमार ने बताया, 'ब्रिज पर जो ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन कर रहा है, उनके खिलाफ कार्रवाई की गई है. गलत दिशा में गाड़ी चलाने वाले 27 लोगों का चालान किया गया है. वहीं बिना हेलमेट के बाइक चलाने वाले 54 लोगों का भी चालान किया गया है. इसके अलावा 27 लोगों के वाहन वहां से उठाए गए हैं. दिल्ली पुलिस इस समस्या को खत्म करने की पूरी कोशिश कर रही है.'

टिप्पणियां

सिग्नेचर ब्रिज बना सेल्फी ब्रिज-

जर्नल ऑफ फैमिली मेडिसिन एंड प्राइमरी केयर में एम्स से जुड़े डॉक्टरों की एक रिपोर्ट के मुताबिक साल 2011 से 2017 तक दुनिया मे कुल 259 लोगों की जान सेल्फी लेते वक्त गई है, जिसमें से सबसे ज्यादा 159 लोगों की मौत भारत में हुई है. सेल्फी के चक्कर में जिन लोगों की मौत हुई है, उनकी उम्र 30 साल से कम थी. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement